तीसरा दिन: भारतीय स्पिनर्स के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ बेबस, मंडराया फॉलोऑन का ख़तरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीसरा दिन: भारतीय स्पिनर्स के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ बेबस, मंडराया फॉलोऑन का ख़तरा

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo by Michael Dodge/Getty Images)

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा रहा। ख़ासकर मैच में भारतीय स्पिनर्स के सामने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी पूरी तरह से लड़खड़ा गई।

अब ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने फॉलोऑन का ख़तरा मंडरा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया टीम ने 6 विकेट खोकर 236 रन बना लिए हैं।

हालांकि अभी ऑस्ट्रेलिया टीम भारतीय टीम से पहली पारी के आधार पर 386 रन पीछे है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज़ तीसरे दिन भारतीय स्पिनर्स के सामने पूरी तरह से बेबस नज़र आए।

कुलदीप की फिरकी में फंसे कंगारू

कुलदीप यादव ने चौथे मैच में मिले मौके को बखूबी निभाया। कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया टीम को पूरी तरह से अपनी गेंदबाज़ी से बैकफुट पर पहुंचा दिया।

कुलदीप यादव ने सिडनी की पिच पर अपनी घुमावदार गेंदों से कंगारू बल्लेबाज़ों का पुलिंदा बांध दिया। उन्होंने 71 रन देकर 3 विकेट चटकाए। कुलदीप को साथ मिला रविंद्र जडेजा का। जडेजा ने 62 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

फिर ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर ने किया निराश

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ों ने पहले विकेट के लिए शानदार रन जोड़े। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। इसके बाद मैच में तू चल मैं आया की नौबत आ गई।

एक समय ऑस्ट्रेलिया की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 128 रन बना चुकी थी। बाद में लगातार विकेट गिरते रहे। मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला। बता दें कि टीम इंडिया सिडनी टेस्ट जीतकर सीरीज़ 3-1 से जीतना चाहेगी।