टीम इंडिया को अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति देनी चाहिए: माइकल वॉन - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया को अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति देनी चाहिए: माइकल वॉन

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Michael Vaughan
Michael Vaughan. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का सफर अब तक टीम इंडिया के लिए काफी खराब रहा है, जहां पहले अपने पड़ोसी देश (पाकिस्तान) ने 10 विकेट से और फिर केन विलियमसन की टीम ने 8 विकेट से हारने के बाद चारों तरफ भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की जा रही है। लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम को एक अहम सलाह दी है।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलना चाहिए: वॉन

वॉन का मानना है कि भारत को अपने खिलाड़ियों को दुनियाभर के टी-20 लीग में खेलने की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने अपना बयान ट्विटर के जरिए दिया। ट्वीट करते हुए माइकल वॉन ने कहा, “भारत को सभी देशों से सीख लेनी चाहिए और अपने खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति देनी चाहिए जिससे उन्हें कुछ अनुभव मिल सके।”

उनका ये भी मानना है कि भारत ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट में बहुत कम उपलाधियां प्राप्त की हैं। इसके लिए भी उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के पास जिस तरह के उम्दा खिलाड़ी मौजूद हैं, उन्होंने उस हिसाब से लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में काफी कम उपलब्धि हासिल की है।

यहां देखिए माइकल वॉन का वह ट्वीट

अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया!

भले ही टीम इंडिया को इस टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उनके लिए सेमीफाइनल के रास्ते पूरी तरह से बंद नहीं हुए हैं। भारतीय टीम को यहां से सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए अच्छे प्रदर्शन और दुआ दोनों की जरूरत है। टीम को सबसे पहले अपने बचे हुए तीनों मुकाबले बड़े अंतर के साथ जीतना है। साथ ही ये भी दुआ करना है कि न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान की टीम से हार जाए तभी भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।