अब ICC को भी सता रही है भारत-पाकिस्तान मुकाबले की चिंता - क्रिकट्रैकर हिंदी

अब ICC को भी सता रही है भारत-पाकिस्तान मुकाबले की चिंता

2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का आया बड़ा बयान।

India vs Pakistan. (Photo Source: Twitter)
India vs Pakistan. (Photo Source: Twitter)

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज कब होगी और कौन से मैदान पर होगी, इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है। वहीं अब तो ICC यानी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को भी इसकी चिंता सताने लगी है, साथ ही इस लेकर अब परिषद की तरफ से बयान भी सामने आया है। वैसे इस अभी को दूर-दूर तक दोनों देशों के बीच किसी भी सीरीज के आसार नहीं दिख रहे हैं।

2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर ICC के मन में किस बात का डर?

हाल ही में ICC ने अपने आगे होने वाले मेगा टूर्नामेंट के साल और वेन्यू का ऐलान किया था, जिसमें पाकिस्तान देश का नाम भी शामिल था। जहां पाकिस्तान को साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी दी गई है, जिसका आयोजन पाक के अलग-अलग मैदानों पर होगा। लेकिन सालों से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई टीम इंडिया के अब चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं।

*2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का आया बड़ा बयान।
*टीम इंडिया को पाकिस्तान का दौरा करवाना सबसे मुश्किल काम-ग्रेग बार्कले।
*ग्रेग बार्कले के मुताबिक क्रिकेट दोनों देशों के रिश्तों में सुधार कर सकता है।
*मैं दोनों देशों की राजनीतिक मामलों में नहीं बोल सकता-बार्कले।

लगातार आ रहे हैं दोनों देशों से बयान

हाल ही में भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बयान आया था, जिसमें ठाकुर ने कहा था कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इसका फैसला गृह मंत्रालय करेगा। दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था, कि दोनों देशों के बीच फिलहाल सीरीज कराना काफी मुश्किल है। साथ ही राजा ने इसे लेकर एक सुझाव दिया था और कहा था कि भारत-पाकिस्तान के बीच किसी और देश में ट्राई सीरीज का आयोजन कराया जा सकता है। लेकिन इसपर अभी तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड का कोई भी बयान सामने नहीं आया है और ना ही इस पर कोई खुलकर बात कर रहा है।