in

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, फाइनल मैच में ऐसी रहेगी प्लेइंग इलेवन और ये रहेगा पिच का मिजाज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे मैच अपरान्ह 1.30 बजे शुरू होगा।

India Team
team india  (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवा वनडे दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाना है। दोनों ही टीमें फिरोज शाह कोटला मैदान पर निर्णायक मैच के लिए जमकर पसीना बहा रही हैं। सीरीज़ में दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं। ऐसे में पांचवां मैच फाइनल मैच की तर्ज़ पर होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे मैच दिल्ली में होगा। दोनों टीमों की ओर से इस निर्णायक मैच के लिए खास तैयारियां की जा रहीं हैं। दोनों टीमें फाइनल मैच को जीतने की कोशिश कर रहीं हैं।

टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बदलाव

भारत की ओर से जहां सलामी बल्लेबाजी में शिखर धवन के साथ केएल राहुल को उतारे जाने की संभावना है। मैच में केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा पिछले मैच में रोहित को आराम देने की अटकलें और कुलदीप यादव की जगह रविंद्र जडेजा को खिलाने की चर्चा है।

विश्व कप से पहले धमाकेदार बैटिंग करना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया

marcus stoinis ( image source: twitter)
marcus stoinis ( image source: twitter)

कंगारू टीम पांचवें वनडे में काफी संतुलित है। उसकी सलामी जोड़ी उस्मान ख्वाजा पर निर्भर है। वहीं एश्टन टर्नर के रूप में एक बेहतरीन फिनीशर मिल गया है। ऑस्ट्रेलिया इस मैच में बैट से जोरदार प्रदर्शन करना चाहेगी ताकि आने वाले विश्व कप से पहले तगड़े मुकाबले के संकेत दूसरी टीमों को जाएं।

मैच का समय और प्रसारण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे मैच अपरान्ह 1.30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स वन एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिन्दी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिन्दी एचडी से भारत में होगा। लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार से प्रसारित होगी।

पिच का मिजाज़

मौसम साफ रहने की आशंका है। टॉस जीतकर कोई भी टीम पहले बल्लेबाज़ी करना चाहेगी। इसके साथ ही पहली पारी में 280 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए दिक्कत हो सकती है। दूसरी पारी में पिच स्पिनर्स के लिए मददगार रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम संभावित प्लेइंग इलेवन

एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी, झे रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बैनड्रॉफ, एडम जम्पा

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायडू, विराट कोहली कप्तान, ऋषभ पंत, केदार जाधव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

team india and australia ( image source: twitter)

पांचवें वनडे से पहले दिल्ली के मैदान पर जारी हो गई एक कड़ी चेतावनी, इस बात पर हुई सख्ती

ashton turner ( image source: twitter)

7 साल पहले तक स्पिनर थे एश्टन टर्नर, इस एक वजह से बन गए टीम के दमदार फिनिशर