भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जयपुर के मैदान में होने वाले पहले टी-20 मैच के लिए स्टेडियम में ऐसे दर्शकों को मिलेगा सिर्फ प्रवेश - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जयपुर के मैदान में होने वाले पहले टी-20 मैच के लिए स्टेडियम में ऐसे दर्शकों को मिलेगा सिर्फ प्रवेश

सुरक्षा की दृष्टि से सरकार की तरफ जारी सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

Crowd watch the proceedings in a stadium. (Photo Source: Twitter)
Crowd watch the proceedings in a stadium. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के समाप्त होने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज का भी आगाज हो जाएगा। जिसमें न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर सीरीज खेलने के लिए आएगी इसमें पहले दोनों ही टीमों के बीच में 2 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी, वहीं इसके बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी आयोजित होगी। टी-20 सीरीज का आगाज 17 नवंबर से होगा और पहला मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच की तैयारियों को लेकर राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) के सेक्रेट्री महेंद्र शर्मा ने अपने एक बयान में कहा कि, मैच देखने के इच्छुक ऐसे प्रशंसकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक जरूर लगवा ली है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर का असर अभी कम हुए अधिक समय नहीं बीता है।

महेंद्र शर्मा ने इस मैच की तैयारियों को लेकर कहा कि, राज्य के गृहमंत्रालय से हमें सुरक्षा की दृष्टि से पहले ही सभी दिशानिर्देश मिल चुके हैं, जिनको हम पूरी तरह से लागू करने की कोशिश करेंगे ताकि कोरोना संबंधी सभी सुरक्षा उपायों को अपनाया जा सके। राजस्थान क्रिकेट संघ को मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति पहले ही मिल चुकी है।

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि, सुरक्षा को देखते हुए स्टेडियम में मैच का आनंद लेने के इच्छुक दर्शकों को सरकार की तरफ से जारी सभी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। जिसमें सामाजिक दूरी और मास्क पहनना भी शामिल है। सरकार की तरफ से मिली मंजूरी में दर्शकों को थर्मल स्क्रीनिंग गुजरने के साथ वैक्सीन की एक खुराक भी आवश्यक की गई है जिसका प्रमाण प्रस्तुत करने पर ही उन्हें स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर 17 नवंबर से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसमें पहला मैच जयपुर में होने के साथ दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची जबकि तीसरा मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। वहीं इसके बाद दोनों ही टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, इस सीरीज का पहला मैच 25 से 29 नवंबर तक कानपुर में खेला जाएगा वहीं दूसरा मैच 3 से 7 दिसंबर तक मुंबई में खेला जाएगा।

यहां पर देखिए टी-20 सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।