16 सितंबर को खेला जाएगा भारत बनाम रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच मुकाबला, गांगुली करेंगे कप्तानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

16 सितंबर को खेला जाएगा भारत बनाम रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच मुकाबला, गांगुली करेंगे कप्तानी

इयोन मोर्गन की रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम के खिलाफ सौरव गांगुली भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)
Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)

हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि, भारत और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच एक मैच खेला जाएगा। अब खबर ये है कि इस मैच को कथित तौर पर हरी झंडी मिल गई है और यह 15 सितंबर को कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन में खेला जाएगा। इस मैच में रिटायर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल होंगे, जो 17 सितंबर से शुरू होने वाले आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा हैं।

पिछले महीने की शुरुआत में, केंद्र सरकार ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह का प्रस्ताव रखा था और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से भारतीय टीम और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच एक क्रिकेट मैच आयोजित करने का अनुरोध किया था।

सौरव गांगुली करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

लेकिन मौजूदा समय में चल रहे अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों, इंग्लैंड में चल रहे घरेलू टूर्नामेंट और आगामी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के कारण, हाई-प्रोफाइल विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता एक बड़ा संदेह था। जिस वजह से यह मैच स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नहीं करवाया जा सका।

लेकिन ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मैच अब 22 अगस्त की जगह 16 सितंबर को खेला जाएगा। इसमें कुछ सबसे सम्मानित पूर्व क्रिकेटर शामिल होंगे। भारतीय टीम का नेतृत्व पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली करेंगे, जबकि हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले इयोन मोर्गन रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम की अगुवाई करेंगे।

लीजेंड्स मैच के लिए भारतीय टीम: सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रितिंदर सिंह सोढ़ी

रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड की टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैकुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओब्रियन, दिनेश रामदीन