पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में होने वाले मुकाबले से पहले ही काफी डरी हुई थी भारतीय टीम - इंजमाम उल हक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में होने वाले मुकाबले से पहले ही काफी डरी हुई थी भारतीय टीम – इंजमाम उल हक

इंजमाम ने अपने इस बयान में कहा कि बाबर और कोहली को देखकर यह साफ पता चल रहा था कि कौन ज्यादा दबाव में है।

Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Disney+Hotstar))
Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Disney+Hotstar))

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को 1 महीने से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन अभी भी इस मैच की चर्चा काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम को लेकर बयान दिया है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले से पहले काफी ज्यादा डरी हुई थी।

24 अक्टूबर 2021 के बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने दुबई के मैदान में भारतीय टीम को 10 विकेट से मात देते हुए वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की थी। इस मैच में बाबर ने कप्तानी पारी खेली जिसमें उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का बखूबी साथ मिला था। जिसके चलते पाकिस्तानी टीम ने इस मैच में काफी आसान जीत दर्ज की थी। इंजमाम ने अपने इस बयान में कहा कि विराट कोहली और बाबर आजम को देखकर साफ पता चल रहा था कि कौन ज्यादा अधिक दबाव में है।

भारतीय टीम जिस खेल के लिए पहचानी जाती है, वह बिल्कुल भी नहीं दिखा

इंजमाम उल हक ने एआरवाई के साथ अपनी बातचीत के दौरान कहा कि, मुझे लगता है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी इस मैच से पहले ही काफी डर गए थे। उनके शारीरिक हाव भाव से इस बात का साफतौर पर अंदाजा लगाया जा सकता था। यदि आप टॉस के समय विराट कोहली और बाबर आजम का इंटरव्यू देखेंगे तो साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कौन ज्यादा अधिक दबाव में दिखाई दे रहा है।

अपने इस बयान में इंजमाम ने आगे कहा कि, हमारी टीम का आत्मविश्वास साफ तौर पर बेहतर दिखाई दे रहा था। ऐसा नहीं था कि रोहित शर्मा का विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम पर किसी तरह का दबाव आया क्योंकि वह पहले से ही दबाव में थे। यह सिर्फ उसका एक उदाहरण के तौर पर हमारे सामने आया था।

भारतीय टीम अपने जिस खेल के लिए पहचानी जाती है, वह इस मैच में बिल्कुल ही विपरीत देखने को मिला। वह टी-20 फॉर्मेट की शानदार टीमों में से एक हैं, जिसमें कोई संदेह नहीं है। यदि आप पिछले 2 से 3 सालों में उनके प्रदर्शन को देखे तो वह फेवरेट के तौर पर ही खेलने उतरे थे। लेकिन पाकिस्तान के मैच के चलते वह काफी ज्यादा दबाव में आ गए थे।