in

डेब्यू वनडे में मोहम्मद सिराज ने बना डाला अनचाहा रिकॉर्ड, मगर फिर भी इस बात से होंगे खुश!

टीम इंडिया के लिए इस मैच में मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही एक अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला। जिसका उन्हें अब काफी मलाल होता होगा।

team india ( image source: twitter)
team india ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 9 विकेट खोकर 298 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया के सामने पहाड़ जैसे लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज़ में 1-0 से आगे है। दोनों टीमों के लिए दूसरा मैच काफी निर्णायक है।

एक और ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरा वनडे जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी। तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया मैच जीतकर सीरीज़ में बनी रहना चाहेगी। फिलहाल अभी टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा कर रही है।

इस मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरुआत की थी। लेकिन अंतिम ओवरों में फिर भारतीय गेंदबाज़ों ने पुरानी गलतियां दोहराईं।

टीम इंडिया के लिए इस मैच में मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही एक अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला। जिसका उन्हें अब काफी मलाल होता होगा।

पहले ही वनडे में ही रहे बेअसर

हैदराबाद का ये गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड के मैदान में अपना पहला वनडे मैच खेलने के लिए उतरा। अपने पहले ही मैच में मोहम्मद सिराज कोई खास कारनामा नहीं कर पाए। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में 76 रन लुटा डाले। दिलचस्प बात ये रही उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

मोहम्मद सिराज से पहले भारत के गेंदबाज़ कृष्ण घावरी ने साल 1975 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 11 ओवर में 83 रन दिये थे। हालांकि सिराज इस मामले में काफी खुशकिस्मत रहे कि वह घावरी का 83 रन देने के रिकॉर्ड से पीछे रहे। अगर ऐसा होता तो सिराज टीम इंडिया की ओर से अपने डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज़ बन जाते।

सिराज को विकेट मिलने में उनकी किस्मत भी आढ़े रही। एक गेंद पर अंपायर ने मैक्सवेल को आउट दिया लेकिन मैक्सवेल तुरंत रिव्यू लेकर बच गए। वहीं शॉन मार्श का कैच सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा ने छोड़ा। जिसके बाद सिराज को विकेट नहीं मिला।

australia team ( image source: twitter)

भारतीय टीम ने की 5 बड़ी गलतियां, 250 रन पर आउट हो सकती थी ऑस्ट्रेलिया टीम, नंबर 3 सबसे अहम!

dhoni Photo by BCCI/twitter

धोनी के विजयी छ्क्के के बाद इस तरह झूम उठा ट्विटर, 7 साल बाद धोनी ने उसी जगह अपना प्रदर्शन दोहराया