in

Good

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल जून में इस देश के साथ खेलेगी दो टी20 मैच की सीरीज

इस दौरे को बीसीसीआई ने जून के समय निर्धारित किया है जिसमे भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ

Team India T20I
Team India T20I. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम जून के समय एक छोटा सा दौरा आयरलैंड का तय किया है. इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट में प्रेस रिलीज जारी करके सभी को दी है. इस छोटे से दौरे में भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच की सीरीज को खेलेगा ये ये दोनों ही मैच आयरलैंड की राजधानी डबलिन में खेले जायेंगे.

जून के महीने में होगी सीरीज

इस दौरे को बीसीसीआई ने जून के समय निर्धारित किया है जिसमे भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को डबलिन में दो तीन टी20 मैच खेलेगी. इस दौरे को करने के पीछे जो कारण है वह भारतीय टीम का इसके ठीक बाद इंग्लैंड का दौरा जिससे टीम के खिलाड़ियों को वहां के हालात में ढलने का मौका मिलेगा.

2007 में गए थे आखिरी बार

भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार 2007 में आयरलैंड के दौरे पर गयीं थी उस समय भरतीय टीम ने आइरिश टीम को एकमात्र वनडे जो बेलफ़ास्ट में खेला गया था उसमे उन्होंने 9 न विकेट से जीत दर्ज करी थी. यदि बात की जाए दोनों टीम के टी20 मैच की तो सिर्फ एक बार ही भारत और आयरलैंड की टीम टी20 मैच में आमने सामने आयीं है जो 2009 के टी20 वर्ल्डकप के दौरान मैच हुआ था और इस मैच में भारतीय टीम ने जीत लिया था.

आयरलैंड की टीम दे सकती कड़ी टक्कर

आयरलैंड की टीम क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में भारतीय को कड़ी टक्कर डे सकती क्योंकी ये टीम टी20 में काफी मजबूत और टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंग्लैंड में होने वाली टी20 लीग का हिस्सा रहते है और साथ में इस टीम ने पिछले कुछ सालों में अपने खेल के स्तर को काफी सुधारा है और 2017 में इस टीम को टेस्ट मैच खेलने का दर्ज़ा भी प्राप्त हो चुका है.

IPL trophy

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में ये पांच बड़े खिलाड़ी नहीं खेलते दिख सकते है इस बार

cricket

जानिए भारतीय क्रिकेटर्स के करियर से जुड़े कुछ रोचक तथ्य