टोक्यो ओलंपिक में मनिका बत्रा के शानदार प्रदर्शन पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने इस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टोक्यो ओलंपिक में मनिका बत्रा के शानदार प्रदर्शन पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने इस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया

मनिका बत्रा शुरुआती 2 सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए अगले 4 सेट में जीत हासिल की।

Manika Batra. (Photo Source: Twitter)
Manika Batra. (Photo Source: Twitter)

भारतीय एथलीट खिलाड़ियों का टोक्यो ओलंपिक 2020 में दूसरे दिन भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इसी में महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने दूसरे दौर में रोमांचक जीत दर्ज करने के साथ तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जिससे पदक जीतने की आस और भी बढ़ गई है। मनिका ने दूसरे दौर में विश्व रैंकिंग 32 यूक्रेन की खिलाड़ी पेसोत्सका मारग्रेटा को एक कड़े मुकाबले में मात दी।

इस मैच के शुरुआती 2 सेट में मनिका अपनी लय को पाने में कामयाब नहीं हो सकी जिसके चलते 11 मिनट के अंदर पर दोनों सेट 4-11 के अंतर से गंवा चुकी थी। मनिका ने तीसरे सेट में दबाव को पीछे छोड़ते हुए शानदार वापसी की और उसे 11-7 के अंतर से जीत हासिल की और चौथे सेट में 12-10 के अंतर से जीतते हुए मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

पेसोत्सका मारग्रेटा ने 5वें सेट में वापसी करते हुए 8-11 से उसे अपने नाम किया लेकिन मनिका ने आखिरी के 2 सेट में 11-5 और 11-7 से जीत हासिल करते हुए इस मैच में 4-3 से जीत हासिल की। यह मनिका के करियर की अब तक की सबसे शानदार जीत कही जा सकती है।

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने व्यक्त की खुशी

पूरे देश की नजरें मनिका बत्रा के इस मैच पर लगी हुई थी और इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी शामिल थे। मनिका ने जैसे ही इस मैच में जीत हासिल की उसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें शुभकामनाएं लगातार सभी देते नजर आ रहे हैं। मनिका जो इस समय विश्व रैंकिंग में 62वें नंबर पर हैं उनका 32वीं रैंक की खिलाड़ी को मात देने के बाद आत्मविश्वास कापी बढ़ गया होगा।

अब मनिका के सामने तीसरे दौर पर 26 साल की विश्व रैंकिंग 17 नंबर की खिलाड़ी सोफिया पोलकानोवा से होगा। इसी बीच हरभजन सिंह से लेकर सचिन तेंदुलकर और यूसुफ पठान सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने मनिका के शानदार प्रदर्शन की तारीफ सोशल मीडिया पर ट्वीट के माध्यम से की।

यहां पर देखिए भारतीय खिलाड़ियों ने किस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया: