भारतीय टीम के खिलाड़ी कुछ इस तरह से सोशल मीडिया पर याद कर रहे विश्वकप की जीत को - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के खिलाड़ी कुछ इस तरह से सोशल मीडिया पर याद कर रहे विश्वकप की जीत को

Gary Kirsten. (Photo by Hamish Blair/Getty Images)
Gary Kirsten. (Photo by Hamish Blair/Getty Images)

आज 2 अप्रैल है और आज के दिन ही 7 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 28 साल के बाद विश्वकप को अपने नाम पर किया था. इस दिन भारत ने फाइनल मैच में श्रीलंका की टीम को हराकर आईसीसी विश्वकप 2011 पर उन्होंने कब्ज़ा किया था.

महेंद्र सिंह धोनी ने जिस समय नुवान कुलाशेखरा को 6 रन मारकर इस मैच में जीत दिलाई उसके बाद करोड़ों भारतीय फैन्स के लिए इससे बड़ी ख़ुशी नहीं थी और उन्होंने उस दिन को अपने लिए यादगार बना लिया. उस समय रवि शास्त्री ने जब कमेंट्री में इस इस बात को बोला कि “धोनी फिनिश ऑफ इन स्टाइल” आज भी 7 साल बीत जाने के बाद भी यह अवाज हमारे कानों में गूंजती रहती है.

सोशल मीडिया पर किया याद

भारतीय टीम के वर्तमान खिलाडी और बाकी जो उस विश्वकप टीम का हिस्सा थे उन्होंने 2011 में मिली इस जीत के लम्हे को आज सोशल मीडिया पर याद करने का काम किया. इसके अलावा भारतीय टीम के दूसरे खिलाड़ियों ने भी इस जीत पर अपनी ख़ुशी को सोशल मीडिया पर व्यक्त किया.

2011 का विश्वकप भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक अलग जगह रखता है क्योंकि उस समय भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने सिर्फ 1 मैच में हार झेलनी पड़ी थी. ये टूर्नामेंट भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का आखिरी विश्वकप था.

सचिन 6 विश्वकप का हिस्सा बनने के बाद इस ट्राफी को अपने हाथों में उठा सके. वानखेड़े के मैदान में धोनी की उस मास्टर पारी आज भी सभी क्रिकेट खिलाड़ियों के दिमाग में है. और इसी लिए किसी भी इस बात में संदेह नहीं होना चाहिए कि आईसीसी ने भी इस जीत को ट्विट किया है.

यहाँ पर देखिये सभी ने किस तरह से इस जीत पर सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुशी को व्यक्त किया