in ,

भारतीय अंडर 19 टीम के विश्वविजेता बनने के बाद फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से व्यक्त की प्रतिक्रिया

भारतीय टीम को इस मैच में जीतने के लिए 217 रनों के टारगेट का पीछा करना था जिसके लिए ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा पर एक बड़ी

U-19 Team World Champion(Photo Source: Twitter)

आईसीसी अंडर 19 विश्वकप के फाइनल मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इतिहास में अपना नाम लिखवा लिया है क्योंकी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर इस मैच को जीतकर विश्वकप की ट्राफी अपने नाम पर कर ली. भारतीय टीम इस पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल मैच में भी एक विजेता के रूप में ही खेला और किसी भी समय ऑस्ट्रेलिया की टीम को मैच में वापसी करने का कोई भी मौका नही दिया.

मनजोत कालरा ने खेली शानदार पारी

भारतीय टीम को इस मैच में जीतने के लिए 217 रनों के टारगेट का पीछा करना था जिसके लिए ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा पर एक बड़ी जिम्मेदारी थी और उन्होंने बिल्कुल भी निराश नहीं करने का काम किया और पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी करके भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दी जिसके बाद पृथ्वी शॉ जरुर इस मैच में 29 रन बनाकर आउट हो गयें लेकिन मनजोत कालरा ने आखिर तक खेल्लकर भारतीय टीम को इस मैच में जीत दिलाकर वापस लौटे. मनजोत ने इस मैच में 101 की नाबाद पारी खेली.

पहले गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन उसके बाद उनके लिए इस मैच में सब कुछ ही खराब रहा पहले ओपनिंग बल्लेबाज इस मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस मैच में पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं करने दी और 216 रन के स्कोर पर आलआउट कर दिया. भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में ईशान पोराल, कमलेश नागरकोटि, अनुकूल रॉय और शिवा सिंह सभी ने 2 विकेट लिए.

यहाँ पर देखिये भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने किस तरह दी बधाई :

U-19 TEAM INDIA WORLD CHAMPION AGAIN

भारत बना आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड चैम्पियन, ऑस्ट्रेलिया को खिताबी मुकाबले में 8 विकेट से दी मात

Manjot Kalra

घरवाले नहीं चाहते थे बेटा बने क्रिकेटर लेकिन वर्ल्ड कप फाइनल में मनजोत ने दिलाया जीत