कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का निर्णय

Dinesh Karthik & Shreyas Iyer
Dinesh Karthik & Shreyas Iyer. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज इस सीजन का 26 वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में फिरोज शाह कोटला मैदान में खेला जा रहा है और इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

दिल्ली को चाहिए सिर्फ जीत

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team celebrates fall of a wicket. (Photo: IANS)

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अब तक का ये सीजन बेहद ही बुरा बीता है और इसी कारण टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने सीजन के बीच में ही इस पद को छोड़ने का निर्णय ली लिया जिसके बाद अब सीजन के आगे आने वाले मैच के लिए श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया गया जिसके बाद टीम को अब कुछ अच्छे प्रदर्शन की आश है. अभी तक इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 6 मैच खेले है और उसमे से उन्होंने सिर्फ 1 में ही जीत हासिल कि है और अब टीम को अपने बचे बाकी 8 मैच में से 7 में जीत हासिल करना बेहद जरुरी है यदि इस सीजन में उन्हें प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाना है.

कोलकाता नाईट राइडर्स को चाहिए जीत

Kolkata Knight Riders team. (Photo Source: Twitter)
Kolkata Knight Riders team. (Photo Source: Twitter)

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने इस सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए अपने पहले मैच में आरसीबी को हराया था इसके बाद टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों उन्हें घर पर ही मात मिली लेकिन टीम ने अगले 2 मैच में वापसी करते हुए पहले राजस्थान रॉयल्स और उसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को लेकिन अगले ही मैच में टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ घर पर ही हार का सामना करना पड़ा और इस समय टीम पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर काबिज है जिसमें 6 मैच के बाद 3 में जीत और 3 हार है इसलिए इस मैच को जीतकर केकेआर की टीम अपनी प्लेऑफ की जगह को पक्का करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ाना होगा.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

दिल्ली डेयरडेविल्स – कॉलिन मुनरो, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर),पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, अमित मिश्रा , आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लंकेट.

कोलकाता नाईट राइडर्स –  क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पियूष चावला,कुलदीप यादव, मिचेल जॉनसन,