कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच आज मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच आज मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात

Mumbai Indians. (Photo by IANS)
Mumbai Indians. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज कोलकाता नाईट राइडर्स की भिडंत आज मुंबई इंडियंस से इस सीजन के 41 वें मैच में होने जा रही है और मुंबई इंडियंस के लिए अब इस सीजन के हर मैच में करो या मरों वाली स्थिति बनी हुयीं है. पिछले कुछ मैचों में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है जिस वजह से प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद अभी भी बनी हुयीं है.

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए ये आईपीएल सीजन अभी तक काफी उतार चढ़ाव भर रहा है क्योंकिं इस सीजन में अभी तक केकेआर की टीम ने 10 मैच खेले है जिसमें 5 में उसे जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है इस कारण अभी टीम को प्लेऑफ में पहुँचने के लिए काफी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.

पिच और हालात :

ईडन गार्डन्स मैदान की पिच पर पिछला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में खेला गया था जिसमें पिच का बर्ताव थोड़ा धीमा मालूम पड़ा था लेकिन उस तरह सा नहीं जैसा पिछले साल हुआ करता था. यहाँ पर गेंद अच्छे से बल्ले पर आता है जसी कारण बल्लबाजो के साथ तेज़ गेंदबाजों को ये पिच काफी रास आती है लेकिन जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लेगी ओस के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए.

दोनों टीम :

कोलकाता नाईट राइडर्स

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders’ Andre Russell celebrates fall of Manan Vohra’s wicket. (Photo by IANS)

अनुमानित बदलाव – मिचेल जॉनसन की जगह पर टॉम कुरन

मिचेल जॉनसन अभी तक इस सीजन में अपना कोई भी प्रभाव नहीं दिखा सके है लेकिन दिनेश कार्तिक ने उनके उपर काफी विश्वास दिखाया है जिस वजस से उन्हें अब तक मौके मिल रहे है जिसका एक कारण बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ होना है जो केकेआर की टीम में वह अकेले है लेकिन अच्छा प्रदर्शन ना करने की वजह से इस मैच में उनकी जगह पर टॉम कुरन को शामिल किया जा सकता है.

प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले मैच में अपने आईपीएल करियर का पहला मैच खेला था और इस गेंदबाज़ ने अपनी गति और एक्शन से सभी को काफी प्रभावित करने का काम किया था लेकिन अंत के ओवर में मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में उन्हें जरुर कुछ मार पड़ी थी लेकिन यदि पूरे मैच को देखा जायें तो इस युवा तेज़ गेंदबाज़ ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

संभावित अंतिम 11 –  क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, प्रसिद्ध कृष्णा, पियूष चावला,कुलदीप यादव,टॉम कुरन.

मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians
Mumbai Indians team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – जेपी डुमिनी की जगह पर एडम मिल्ने

जेपी डुमिनी को मुंबई इंडियंस ने पिछले कुछ मैचों से टीम में शामिल किया है लेकिन वह बल्ले से टीम के लिए किसी भी प्रकार से प्रभावी नहीं दिखे है जिस वजह से इस मैच में उनकी जगह पर टीम एक अतिरिक्त तेज़ गेंदबाज़ शामिल कर सकती है जो एडम मिल्ने के रूप में टीम के पास एक अच्छा विकल्प मौजूद है. इसका एक कारण ये भी है कि डुमिनी का बल्लेबाज़ी क्रम काफी नीचे होने की वजह से टीम के लिए वह अधिक कुछ नहीं कर पा रहे है.

संभावित अंतिम 11 –  सूर्य कुमार यादव, इविन लुईस, इशान किशन (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग,एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेंघन.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

शुभमन गिल (कोलकाता नाईट राइडर्स), रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

आमने – सामने

मैच – 22, कोलकाता नाईट राइडर्स ने जीते – 5, मुंबई इंडियंस ने जीते – 17

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान