मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय

Ravichandran Ashwin & Rohit Sharma
Ravichandran Ashwin & Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग में आज इस 11 वें सीजन का कारवां इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पहुँच गया है जो किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरा होम ग्राउंड है और इस आज इस सीजन का 34 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जा रहा है जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

आराम के बाद आना है लय में

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है जिसमें टीम ने 2 मैच में हार और 5 में जीत हासिल करके सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की है. पंजाब की टीम 1 हफ्ते के ब्रेक के बाद वापस आज मैदान में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी और टीम की नजर एक बार फिर से जीत की लय में आने की होगी क्योंकिं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब की टीम को अपने पिछले मैच में काफी करीबी हार का सामना करना पड़ा था. अश्विन और उनकी टीम को अपने दूसरे होम ग्राउंड पर एक दमदार शुरुआत करके प्लेऑफ में अपनी जगह जल्द से जल्द पक्की करनी होगी. इस समय पंजाब की टीम पॉइंट्स टेबल पर नंबर 4 के पायदान पर काबिज है.

1 और हार इस सीजन से करेगी बाहर

Mumbai Indians
Mumbai Indians team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

मुंबई इंडियंस की टीम के लिए ये आईपीएल सीजन अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं बीता है क्योंकि इस सीजन के पहले ही मैच में मुंबई की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स से एक बेहद ही करीबी हार का समाना करना पड़ा इसके बाद अगले कुछ मैच टीम के लिए ऐसे बीते जहाँ पर मुंबई की टीम मैच में जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन अचानक उन्हें हार का सामना करना पड़ा. अब इस समय टीम ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेल चुकी है जिसमें टीम ने सिर्फ 2 में ही जीत हासिल की है और इस सीजन एक और हार टीम को प्लेऑफ से पहुँचने से बाहर कर देगी.

यहाँ पर देखिये इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युवराज सिंह, करूण नायर, मयंक अग्रवाल, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, अंकित राजपूत, मुजीब जादरान.

मुंबई इंडियंस –  सूर्य कुमार यादव, इविन लुईस, इशान किशन (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान),जेपी ड्यूमनी,  क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग,जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेंघन.