in

Good

IPL 2018: 5 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स दोबारा बनाना चाहेगी अपना किंग

इस साल रंगारंग क्रिकेट IPL 2018 में पीली जर्सी वाले शेर फिर से वापसी कर रहे है.

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings. (Photo Source: Twitter)

“ये है चेन्नई,चेन्नई सुपर किंग्स इसका येलो जर्सी हर किस विन” जी हाँ कुछ याद आया इस गाने से आपको अगर नहीं तो चलिए हम बताते है की इस साल रंगारंग क्रिकेट IPL 2018 में पीली जर्सी वाले शेर फिर से वापसी कर रहे है. जिनकी टीम के गाने की कुछ पंक्तिया थी. जी हाँ दो साल के फिक्सिंग बैन को झेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम IPL 11 में अपना जलवा फिर से दिखानें को बेताब है.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स भी वापसी कर रहे हैं. अब सवाल ये उठता है की टीम तो वापसी कर रही है पर क्या उनके वही पुराने खिलाडी भी वापसी कर रहे है या नहीं? जिनकी बदौलत चेन्नई की टीम 5 बार IPL फ़ाइनल खेली और 2 बार जीत दर्ज की.

चेन्नई की टीम को IPL की ऑस्ट्रेलियाई टीम भी कहा जा सकता है क्योंकि इनकी जर्सी का रंग भी पीला है और  IPL में दबदबा भी बाकी टीम पर वैसा ही है. CSK की शानदार सफलता के पीछे अगर किसी का हाथ हैं तो वो है उनके कूल और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिन्होंने अपनी कमाल की कप्तानी से टीम को इस मुकाम पर पहुँचाया.

जिसको लेकर चेन्नई का टीम प्रबन्धन भी धोनी समेत और भी कई महत्वपूर्ण खिलाडियों को वापस अपने टीम में देखना चाहेगा. तो आइये आपको बतातें है उन पांच बेहतरीन खिलाडियों के बारे में जिसे चेन्नई दोबारा अपने पाले में रीटेन करना चाहेगी.

#1 महेंद्र सिंह धोनी

MS Dhoni
MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

पहला 2007 टी-20 वर्ल्ड कप अपनी कप्तानी में भारत को जीताने के बाद,महेंद्र सिंह धोनी का नाम पूरे क्रिकेट जगत में छा गया था. उसके बाद 2008 में जैसे ही IPL की शुरुआत हुई.चेन्नई की टीम ने ऑक्शन में धोनी को $1.5 million डॉलर में खरीदा.तब से धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में खेलतें आ रहे थे. धोनी ने अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स ने न सिर्फ 2 बार IPL खिताब अपने नाम किया तथा चैंपियंस लीग T20 को भी 2 बार चेन्नई ने ही जीता.

इस दमदार प्रदर्शन को देखतें हुए ये कहा जा सकता है चेन्नई का टीम प्रबंधन हर हाल में अपने सबसे बड़े इक्के धोनी को वापस टीम के कप्तान के रूप में देखना चाहेगी और उन्हें फिर से टीम का कप्तान बनाना चाहेगी.

Dinesh Karthik

आज है भारत की अग्नि परीक्षा, आज के मैच में वनडे सीरीज पर फैसला

Virat Kohli and Anushka Sharma विराट कोहली

अनुष्का शर्मा का गुलाबी सब्यसाची लेहेंगा एक शानदार कार की तुलना में अधिक महेंगा