in , , , ,

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने इस मैच में टॉस हारने के बाद जब पहले बल्लेबाज़ी करने

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore’s Yuzuvendra Chahal celebrates fall of Shikhar Dhawan’s wicket. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रनों की शानदार जीत दर्ज़ करके अपनी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदों को बरकरार रखा हुआ है. इस मैच में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 218 रन बनाएं थे जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच में 204 रन ही बना सकी और इस मैच को हार गयीं.

बेंगलौर ने शुरू से खेला आक्रामक

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने इस मैच में टॉस हारने के बाद जब पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और पहला विकेट सिर्फ 6 रनों के स्कोर के स्कोर पर पार्थिव पटेल के रूप में गिर गया इसके बाद बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे एबी डी विलियर्स ने आते ही अपने इरादे इस मैच में सभी को बता दिए जिसके बाद स्कोर 4 के बाद 38 रनों पर पहुंचा था कि टीम आरसीबी की टीम को सी मैच का सबसे बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में लगा और वह इस मैच में सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गयें और टीम ने पहले 6 ओवर में 44 रन बना दिए.

एबी और मोईन ने किया शुरू तो ग्रेंडहोम ने करा अंत

एबी डी विलियर्स ने इस मैच में अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी का परिचय एकबार फिर से दिया जिसमें उन्होंने इस मैच में मोईन अली के साथ मिलकर इस मैच में सबसे पहले टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया और सनराइजर्स हैदराबाद के हर गेंदबाज़ की दोनों ने मिलकर जमकर खबर ली जिसमें सबसे अधिक पिटाई आज बासिल थम्पी की हुयी जिन्होंने इस मैच में अपने 4 ओवर के स्पेल में 70 रन दे डाले. एबी डी विलियर्स ने इस मैच में शानदार 69 रनों की पारी खेली तो मोईन अली ने भी 65 रनों की शानदार पारी खेली इसके बाद अंत के ओवरों में बल्लेबाज़ी के लिए आयें कॉलिन डी ग्रेंडहोम ने भी इस मैच में सिर्फ 17 गेंदों में 40 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 218 रनों तक पहुँचाने में योगदान दिया.

विलियम्सन नहीं दिला सके आज जीत

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जब इस मैच में आरसीबी के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो शिखर धवन और एलेक्स हेल्स ने टीम को एक अच्छी शुरुआत देने का काम किया जिसमें दोनों ने पहले विकेट के तेज़ 47 रनों की साझेदारी की इसके बाद शिखर धवन 18 रन बनाकर आउट हो गयें. इस आईपीएल सीजन में शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे केन विलियम्सन मैच में बल्लेबाज़ी के लिए उतरे और उन्होंने एलेक्स हेल्स के साथ टीम के स्कोर को तेज़ी के साथ आगे बढाने का काम किया इसके बाद हेल्स का डीप मिडविकेट के पास एबी डी विलियर्स का शानदार कैच पकड़कर इस मैच को एकबार फिर से आरसीबी की तरफ मोड़ने का काम किया.

केन विलियम्सन ने इसके बाद मनीष पाण्डेय के साथ इस मैच में टीम की पारी को आगे बढाने का काम किया लेकिन 19 वें ओवर की पहली गेंद पर वह 81 रनों की शानदार पारी खेलकर इस मैच में आउट हो गयें जिसके बाद मनीष पाण्डेय ने जरुरु इस मैच में 62 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को इस मैच में जीत नहीं दिला सके और सनराइजर्स को इस मैच में 14 रनों से हार झेलनी पड़ी

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

दिल्ली डेयरडेविल्स 52वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Chennai Super Kings. (Photo by IANS)

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 52वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी