मुंबई इंडियंस के इस सीजन प्लेऑफ में नहीं पहुँचने के बाद रोहित शर्मा ने दिया भावुक सन्देश टीम को लेकर - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस के इस सीजन प्लेऑफ में नहीं पहुँचने के बाद रोहित शर्मा ने दिया भावुक सन्देश टीम को लेकर

Mumbai Indians captain Rohit Sharma returns back. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)
Mumbai Indians captain Rohit Sharma returns back. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस टीम का सफर आखिरकार खत्म हो गया जब उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में 11 रनों की हार को झेलना पड़ा. इस सीजन टीम ने 14 में से सिर्फ 6 मैच जीते और 8 में हार का सामना करना पड़ा.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने इस मैच में  टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया क्योंकिं इस पिच पर जैसे – जैसे खेल आगे बढ़ता जायेगा उसके बाद पिच और भी धीमी होने वाली थी जिससे बाद में खेलने वाले बल्लेबाजों को इस पर रन को बना पाना और भी कठिन हो जाता.

पृथ्वी शॉ और ग्लेन मैक्सवेल टीम के लिए इस मैच में ओपेनिंग करने के लिए आयें और उन्होंने टीम को एक बड़ी शुरुआत तो नहीं लेकिन 30 रनों की एक सधी हुयीं शुरुआत देने का काम किया. इसके बाद दिल्ली की पारी को एकबार फिर से ऋषभ पंत ने सँभालने का काम किया और उन्होंने इस मैच में 64 रनों की शानदार पारी खेली इसके बाद विजय शंकर ने भी 43 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 174 रनों तक पहुँचाने का काम किया.

मुंबई इंडियंस की तरफ से पारी कि पहली 2 गेंदों में काफी जोरदार हमला हुआ लेकिन इसके बाद पूरे मैच में सिर्फ दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों का ही बोल-बाला रहा है. मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से इस मैच में सिर्फ ईविन लुईस ने 48 रनों की पारी को खेला और इसके अलावा अंत में कटिंग ने जरुर इस मैच को अपनी 37 रनों की पारी से रोमांचक बना दिया था लेकिन वह टीम को आज इस मैच में 11 रन की हार से नहीं बचा सके जिस वजह से गत विजेता इस सीजन में प्लेऑफ में खेले बैगैर ही बाहर हो गयीं.

हमने खराब खेला

रोहित शर्मा ने इस मैच में हार के साथ सीजन में बाहर होने के बाद कहा कि “निराश हूँ कि हम इस बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच सके. हम जानते थे कि ये हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण मैच था लेकिन इसके लिए दिल्ली को पूरा श्रेय जाना चाहिए कि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला और सही जगह पर गेंदबाजी की. हम जानते थे कि इस मैच में रनों का पीछा करना आसान नहीं होने वाला है यदि विकेट को देखा जायें लेकिन हार का कोई कारण नहीं होता है हमने खराब क्रिकेट खेला है.