रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स से हार के बाद इस सीजन बाहर होने के बाद टीम को लेकर कही ये बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स से हार के बाद इस सीजन बाहर होने के बाद टीम को लेकर कही ये बड़ी बात

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin of Kings XI Punjab. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज प्लेऑफ में पहुँचने वाली सभी 4 टीमों की तस्वीर पूरी तरह से आखिरी मैच के बाद साफ़ हो गयीं जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा जबकि पहला एलिमिनेटर मैच कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच में होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के बीच में खेला गया इस सीजन के आखिरी लीग मैच में भी पंजाब को हार का समाना करना पड़ा और आईपीएल ट्राफी के पहली बार जीतने के सपने को टीम ने यहीं टूटते हुए देखा. पंजाब की टीम ने इस सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी और पहले 6 मैच में 5 को जीतकर वह पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर थी लेकिन इसके बाद अगले 8 मैच में सिर्फ 1 जीत के कारण टीम सीजन के खत्म होने बाद 7 वें पायदान पर खत्म किया.

आरसीबी के खिलाफ मैच ने टीम के मनोबल को गिरा दिया था

आईपीएल के इस सीजन में पहली बार एक कप्तान के रूप में खेल रहे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने इस सीजन से बाहर और इस मैच में हार के बाद कहा कि “काफी कठिन दिन था हमारे लिए, हमने आज अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की पॉवरप्ले में ही हमने 3 विकेट खो दिए और यहीं से हम इस मैच में पिछड़ गयें थे. करुण ने हमें इस मैच में अच्छे स्कोर तक पहुँचाया लेकिन इसके बावजूद हम 20 से 30 रन इस मैच में कम ही रह गयें. इसके बाद हमने एक कैच भी छोड़ दिया हमारे लिए अप्रैल काफी शानदार बीता था लेकिन मई उतना ही खराब.”

“हमारे पास अंकित थे जो इन हालातों में स्विंग करा सकते है लेकिन कास हमने उस कैच को पकड लिया होता लेकिन ऐसा क्रिकेट में होता रहता है. हमने पहले हाफ में मोहाली में काफी अच्छा खेला था. राहुल और गेल ने हमारे लिए काफी सारे रन बनाएं थे लेकिन मध्यक्रम बिल्कुल ही नहीं चला जिसने हमें सबसे अधिक नुकसान पहुँचाया इस टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में. अंकित ने काफी शानदार किया है साथ ही राहुल तो इस सीजन में बेहद शानदार रहे.”

“हमारे पास टीम में पर्पल कैप होल्डर टीम में टाय भी मौजूद है तो इस कारण हमें इस सीजन काफी साड़ी सकारात्मक चीज़े मिली है लेकिन हम उन्हें सही तरह से लागू नहीं कर सके. हमें उस तरह के नतीजे नहीं मिल सके जिसके बारे में हमने सोचा था. आरसीबी के खिलाफ मिली हार ने टीम के सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी गिरा दिया था साथ ही रन रेट के मामले में भी हमें काफी नुकसान हुआ. अगली बार हम और भी बेहतर तरीके से सीजन में खेलने के लिए उतरेंगे.”