लॉर्ड्स टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को टीम में ना देखकर पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी हुआ हैरान और दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को टीम में ना देखकर पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी हुआ हैरान और दी यह प्रतिक्रिया

दूसरे टेस्ट मैच में इशांत ने की चोट के बाद वापसी, वहीं अश्विन को नहीं मिली टीम में जगह

Ravichandran Ashwin (Photo Source: Twitter)
Ravichandran Ashwin (Photo Source: Twitter)

लॉर्ड्स में आज से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर भारतीय टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं मिला है। अश्विन को टीम से बाहर देखकर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। लक्ष्मण ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक अश्विन टीम के सबसे अच्छे स्पिन गेंदबाज थे इसलिए उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर देखकर मैं काफी परेशान हूं।

टीम चयन को लेकर लक्ष्मण ने क्या कहा?

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि “इशांत सौ प्रतिशत फिट थे तो उन्हें टीम में सिराज की जगह शामिल करना चाहिए था। मेरे लिए यह समझ पाना बेहद मुश्किल है कि पिछले एक महीने में ऐसा क्या बदलाव आया कि अश्विन जो विराट की पहली पसंद थे, वह आज टीम में नहीं हैं।”

लक्ष्मण ने आगे कहा कि “भारत के लिए चार तेज गेंदबाज खिलाना एक लग्जरी है। चाहे हालात कुछ भी हों, सिराज और इशांत दोनों ही गेंदबाज लाल गेंद से लंबा स्पेल फेंक सकते हैं। मुझे अभी भी लगता है कि भारत के पास तीन उत्तम तेज गेंदबाज हैं जिनमें तीसरा चाहे इशांत हो या सिराज, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।”

गेंदबाजी में विविधिता लाते हैं अश्विन: लक्ष्मण

लक्ष्मण ने अपनी बातचीत में आगे कहा कि “अश्विन एक ऐसे गेंदबाज हैं जो गेंदबाजी क्रम में विविधिता लाते हैं और मुझे यह बिल्कुल समझ नहीं आ रहा है कि अश्विन भारत की अंतिम एकादश में क्यों नहीं हैं। अब अश्विन को अपनी बारी का इंतजार करना चाहिए। विराट कोहली को सुनने के बाद मुझे नहीं लगता कि वे जल्द इस कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ करने की सोचेंगे। अश्विन को इस टेस्ट मैच में नहीं देखकर मुझे नहीं लगता कि वह इस टीम में जल्द अपनी वापसी करा पाएंगे।”

*लॉर्ड्स में खेला जा रहा है इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच।

*इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

*चोटिल शार्दुल की जगह इशांत को मिला मौका। 

*मेजबान टीम ने भी अपनी टीम में किए हैं कुछ अहम बदलाव।