in , , ,

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया निर्णय

इस सीजन की शुरुआत आरसीबी के लिए अच्छी नहीं हुयीं और उन्हें केकेआर के हाथों हार

Virat Kohli & Ravichandran Ashwin
Virat Kohli & Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज पहली बार सफर बेंगलौर पहुँच गया जहाँ पर इस सीजन का 8 वां मैच रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में खेला जायेगा. दोनों ही टीम आज अपना दूसरा मैच इस सीजन का खेलेंगी. इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

इस सीजन की शुरुआत आरसीबी के लिए अच्छी नहीं हुयीं और उन्हें केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने धमाकेदार तरीके से इस सीजन की शुरुआत की थी और उन्होंने पहले ही मैच में सभी को बता दिया था कि वह इस सीजन पहली बार आईपीएल ट्राफी को उठाने के इरादे से मैदान में उतरेंगे.

आरसीबी को अपनी गेंदबाजी पर देना होगा ध्यान

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को पहले मैच में कोलकाता से मिली हार की सबसे बड़ी वजह टीम का कमजोर गेंदबाज़ी आक्रमण है जो शुरू में विकेट नहीं निकाल पा रहा है और आरसीबी को बहुत जल्द अपनी इस समस्या का निदान करना होगा यदि उन्हें इस सीजन कप को अपने हाथों में उठाना है. वहीँ टीम को बल्लेबाज़ी पर थोडा ध्यान देना हो क्योंकि पहले मैच में जैसे ही विराट कोहली और एबी डी विलियर्स आउट हुयें उसके बाद टीम के स्कोर में अचानक से ब्रेक लगा गया और इस वजह से आरसीबी की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही, लेकिन एकबार फिर से अपने होम ग्राउंड में पहुंचकर टीम का आत्मविश्वास बढ़ गया होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब को ध्यान से खेलना होगा

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए पहले मैच में कुछ भी गलत नहीं बीता था क्योंकि टीम ने उस मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और सबसे अधिक प्रभावित करने का काम अफगानिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज मुजीब जादरान ने किया जिन्होंने अपनी स्पिन गेंदों से दिल्ली के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. वहीं इस मैच में टीम को बल्लेबाजों के मुफीद इस पिच पर युवराज सिंह से भी एक बड़ी पारी की उम्मीद जरुर होगी.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु – क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), ब्रेंडन मक्कुलम,  विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, सरफराज खान, मंदीप सिंह, कुलवंत खजुरिया, क्रिस वोक्स, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

किंग्स इलेवन पंजाब –  मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर) , करूण नायर,  युवराज सिंह, मार्कस स्टोइनिस, एरोन फिंच, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, मुजीब जादरान.

Suresh Raina

पहली बार आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच नहीं खेल पाने पर सुरेश रैना ने दिया भावुक संदेश

Natasha Suri. (Photo Source: Twitter)

ड्वेन ब्रावो को देखा गया इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ मुंबई में मैच के बाद