दिनेश कार्तिक ने मैच के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा से कहे अपशब्द - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

दिनेश कार्तिक ने मैच के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा से कहे अपशब्द

Prasidh Krishna. (Photo by IANS)
Prasidh Krishna. (Photo by IANS)

दिनेश कार्तिक क्रिकेट मैदान में एक शांत खिलाड़ी के रूप में जाने जाते है जिस वजह से वह अपनी टीम को अधिक मैच जिताने में सफल हो जाते है. ऐसा ही उन्होंने उस समय किया था जब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में खेल रही थी और कार्तिक ने आखिरी ओवर में दबाव को सहते हुए भारत को मैच में जीत दिलाने का काम किया था. कार्तिक को इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम की कप्तानी मिली थी जिसमें उनकी टीम ने क्वालीफायर 2 तक का सफर तय किया था.

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए वह इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे है जिसमें उन्होंने 16 मैच खेलते हुए 49.80 के औसत से कुल 498 रन बनाएं थे. केकेआर टीम का मध्यक्रम उनके उपर काफी निर्भर रहा इस सीजन में भले ही कार्तिक ने कोई बड़ा स्कोर पूरे सीजन में नहीं बनाया हो लेकिन उन्होंने महत्वपूर्ण मौकों पर टीम को संकट की स्थिति से निकालकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

केकेआर ने ईडन गार्डंस के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच को 14 रन से गवांकर अपने इस आईपीएल सीजन का अंत यहीं पर कर दिया. कार्तिक ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेदबाजी का फैसला लिया था जिसके बाद पूरी टीम 174 रन का पीछा नहीं कर सकी.

कार्तिक नहीं रख सके खुद को शांत

जब मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम गेंदबाजी कर रही थी तो 8 वें ओवर में कुलदीप यादव ने धवन और विलियमसन को पवेलियन भेजकर अपनी टीम को मैच में वापस लाने का काम किया था जिससे कार्तिक कुछ दबाव बनाने में कामयाब हो सके थे लेकिन अगले ही ओवर में वह युवा तेज़ गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के उपर अपना गुस्सा सबके सामने जाहिर करने से रोक नहीं सके जब शाकिब अल हसन ने ऑफ साइड पर एक रन लेने के लिए दौड़े.

लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे छोर पर थ्रो मार दिया जिसके बाद गेंद स्टंप को नहीं लगी और हैदराबाद की टीम को एक अतरिक्त रन मिल गया इसी समय कार्तिक का गुस्से में प्रसिद्ध से अपशब्द कह बैठे जो स्टंप माइक में पूरी तरह से सुनाई दे गया सभी को.

हे, यू फ**इंग फुल”

यहाँ पर देखिये उसका वीडियो

Damn Karthik’s got no chill. from Cricket