आईपीएल 2018: दूरदर्शन को सीजन के मुख्य मैचों का हो सकता है प्रसारण - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: दूरदर्शन को सीजन के मुख्य मैचों का हो सकता है प्रसारण

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter) of

इंडियन प्रीमियर लीग के 2018 की शुरुवात 7 अप्रैल से होने को है. आईपीएल के सीजन में कई बदलाव भी नजर आ रहे हैं इस सीजन में पिछले सभी सीजन की तुलना में एक बड़ा और बेहतर होने की उम्मीद है. इसके अलावा आईपीएल 2018 की विश्वभर की पहुंच एक रिकॉर्ड तोड़ने तोड़ने के साथ साथ नंबर होने की उम्मीद है. वही ये भी खबर है कि दूरदर्शन इस सीजन के मुख्य मैचों का संभावित प्रसारण भी कर सकता है.

वही अगर ऐसा हो जाता है तो आईपीएल के खेल के कई प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खबर होगी. जिनके पास टेलीविजन चैनलों की मुख्य धारा तक पहुंच नहीं है. फ्री टीवी के अनुसार आईपीएल 2018 के सभी मैच दूरदर्शन नेटवर्क पर नहीं दिखाए जाएंगे. हालांकि प्रमुख मैचों के उद्घाटन समारोह और समापन समारोह दूरदर्शन (डीडी) पर प्रसारित किया जा सकता है.

वही महत्वपूर्ण मैचों की बात करे तो दूरदर्शन आईपीएल के फाइनल सहित प्लेऑफ़ गेम्स भी शामिल है. कुल मिलाकर चार प्लेऑफ़ मैच होंगे. क्वालीफ़ायर 1. एलिमिनेटर, क्वालिफायर 2 और फाइनल सीजन की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स पर ज्यादा ध्यान होगा. और पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के साथ ही हैं मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह दोनों टीम आमने सामने होगी.

इसके अलावा रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया कि स्टार इंडिया और दूरदर्शन के बीच राजस्व हिस्सेदारी 50:50 आधार राजस्व हिस्सेदारी होगी. यह ध्यान देने योग्य है कि स्टार इंडिया ने टूर्नामेंट के अगले पांच संस्करणों के लिए आईपीएल के टेलीविजन, डिजिटल, भारतीय और वैश्विक मीडिया अधिकारों को हासिल किया है. अधिकारों के लिए उन्होंने 16347.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. आखिरी सीजन तक के लिए. ये अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क द्वारा आयोजित किए गए थे.