in , , ,

राजस्थान रॉयल्स टीम से विदा लेते हुए जॉस बटलर हुए भावुक और टीम के लिए दिया ये संदेश

आईपीएल के इस सीजन में जॉस बटलर बेहद शानदार फॉर्म में थे जिसकी वजह

Rajasthan Royals’ Jos Buttler celebrates his half-century. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Rajasthan Royals’ Jos Buttler celebrates his half-century. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन से खिलाड़ियों की विदाई होना शुरू हो गयीं है और इसमें सबसे बड़ा झटका राजस्थान रॉयल्स की टीम को लगा है जिन्हें प्लेऑफ में पहुँचने के लिए आखिरी मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी है तो इस सीजन में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले जॉस बटलर और बेन स्टोक्स कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैच के बाद अपने देश वापस लौट गएँ है.

आईपीएल के इस सीजन में जॉस बटलर बेहद शानदार फॉर्म में थे जिसकी वजह से शुरू के मैचों में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद भी राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन में वापसी करने में कामयाब रही और अभी भी एक मैच बचने के बाद भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुयीं है. जॉस बटलर ने इस सीजन में लगातार पाँच मैच में अर्धशतक लगाकर सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी करी थी. बटलर ने आईपीएल के इस सीजन में 13 मैच में 548 रन बनायें थे और इस समय वह राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है.

अब इस सीजन के आगे आने वाले मैच में बटलर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे क्योंकिं उन्हें इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम में चुन लिया गया जो 24 मई से पाकिस्तान के साथ 2 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. बटलर ने इस आईपीएल के सीजन में शुरू के मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी की थी जिसके बाद उन्हें जैसे ही दिल्ली के खिलाफ मैच में ओपनिंग करने के भेजा गया उसके बाद इस खिलाड़ी का फॉर्म सीजन में बिल्कुल ही बदल गया और राजस्थान रॉयल्स के लिए बटलर एक मैच विनर खिलाड़ी बनकर निकले.

बटलर ने पोस्ट किया भावुक संदेश

जॉस बटलर ने भारत से विदा लेने से पहले अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए एक भावुक संदेश पोस्ट करते हुए लिखा कि “राजस्थान रॉयल्स की टीम में जो भी लोग मेरे साथ थे उनका बहुत धन्यवाद. पिछले कुछ हफ्ते काफी शानदार थे भारत में जो एक याद बनकर हमेशा मेरे साथ रहेंगे फिर वो मैदान के अंदर हो या बाहर मैं अपनी टीम का शनिवार को होने वाले मैच के लिए पूरा समर्थन करूँगा.”

यहाँ पर देखिते बटलर का इन्स्टाग्राम पोस्ट :

David Warner

डेविड वार्नर सिडनी प्रीमियर क्रिकेट से करेंगे मैदान में वापसी

Ravichandran Ashwin & Rohit Sharma

किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेदबाजी का फैसला