IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब करेगी नए सिरे से शुरुआत, केवल एक खिलाडी होगा रिटेन - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब करेगी नए सिरे से शुरुआत, केवल एक खिलाडी होगा रिटेन

Virender Sehwag
Virender Sehwag. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

रंगारंग क्रिकेट IPL 2018 के लिए सभी टीमो को खिलाडी रिटेन करने का समय 4 जनवरी तक का दिया गया है. जिसको देखतें हुए सभी टीमे लगभग अपने-अपने खिलाडियों के नाम तय कर चुकी होंगी. इसी कड़ी में किंग्स इलेवन पंजाब के डायरेक्टर वीरेंदर सहवाग ने ये साफ़ कर दिया है की उनकी टीम केवल एक खिलाडी को ही रिटेन करेगी.

किंग्स इलेवन पंजाब के पिछले 10 साल IPL में कुछ ख़ास नहीं गए जिसको देखतें हुए वो अपनी टीम में पूरी तरह से परिवर्तन चाहते है जिसकी जिमेदारी किंग्स इलेवन के मालिक नेस वाडिया ने वीरेंदर सहवाग और ब्रेड हॉज के कंधो पर रख दी है. नेस ने कहा- इस सीजन से किंग्स इलेवन पंजाब नए सिरे से शुरुआत करेगी.हम अपनी फ्रेंचाइजी को नए तरीके से बनाना चाहते हैं. ये सब अब वीरेंदर सहवाग, ब्रेड हॉज और उनकी टीम के हवाले है कि वे क्या करते हैं.

इसके बाद सहवाग इस साल कुछ अलग तरीके से अपनी टीम को तैयार करना चाहते है जिसके चलते उन्होंने कहा-”हम केवल एक खिलाड़ी को रिटेन करना चाहते हैं और जिन खिलाड़ियों ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है उनको हम राइट टू मैच के लिए रखेंगें.”

“राइट टू मैच” यानी आरटीएम के तहत इस लिस्ट में सहवाग ने ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, हाशिम अमला, संदीप शर्मा और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी रखें है.इसके बाद सहवाग ने कहा-हम अपने सभी राइट टू मैच कार्ड का प्रयोग करना चाहते हैं. हम इस बार की नीलामी में कुछ नए खिलाड़ियों को लेना चाहेंगे। जैसे कि हमने संदीप शर्मा और अक्षर पटेल जैसे युवा खिलाड़ियों को लेकर किया था.

तो इस तरह भी हर बार की तरह किंग्स इलेवन पंजाब एक नयी शुरुआत नयें खिलाडियों के साथ करना चाहती है. लेकिन पिछले दस सालों से उसे अपनी इस नयी शुरुआत को कायम रखने में कामयाबी नहीं मिल पायी है.

हालांकि वीरेंद्र सहवाग ने वो एक भाग्यशाली खिलाडी कौन होगा जिसे पंजाब अपने पास रखना चाहती है उसके नाम का खुलासा नहीं किया है.