आईपीएल 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स 20 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स 20 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

(Photo Source: Twitter)
(Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स जहां चार में से तीन मैच जीतकर पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर बरकरार है वहीं इसकी प्रदर्शन की बात की जाए तो अभी तक इसके हर बॉलर हर बैट्समैन ने हर मैच में अपना प्रदर्शन जबरजस्त किया है. चाहे हम रैना की बात करें या फिर सेन वाटसन की हर बैट्समैन ने रन बनाए हैं. खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. और रविवार को होने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो के साथ नई रणनीति लेकर मैदान में उतर सकती है.

बल्लेबाज़ी: (शेन वॉटसन और अंबाती रायडू) 

शेन वॉटसन ने पिछले मैच में जिस तरह की बैटिंग की है उससे आने वाले मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स की राह आसान दिख रही है. क्योंकि जिस तरह से शेन वाटसन ने पिछले मैच में शतक लगाया है इससे एक बात साफ हो गई है कि चेन्नई सुपर किंग्स ओपनिंग से लेकर मध्यक्रम पर जबरदस्त बल्लेबाजी कर रही है. पिछले मैच मे वाटसन ने 57 बॉल पर 106 रन की पारी खेली थी.

अंबाती रायडू ने इस IPL में अभी तक बहुत ही खामोशी से बैटिंग की है. पिछले IPL उन्होंने जिस तरह से आक्रमकता दिखाई थी उस तरह की बैटिंग इस बार अभी तक देखने को नहीं मिली है. देखना है कब अपने पुराने फार्म में लौटते हैं. वही IPLकी बात की जाए तो अभी तक चार मैच में सिर्फ 122 रन बनाए हैं.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और सैम बिलिंग्स) 

सुरेश रैना की बात की जाए तो इस IPL उनका बल्ला खूब बोल रहा है पिछले मैच में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 29 गेंद में 46 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 158 है. अगर इसी तरह का फॉर्म सुरेश रैना जारी रखते हैं तो इस IPL में चेन्नई सुपर किंग्स को कोई टीम बहुत ही मुश्किल से टक्कर देगा.

महेंद्र सिंह धोनी की बात की जाए तो अभी तक चार मैच में सिर्फ 114 रन बनाए हैं. लेकिन उन्होंने जबरदस्त पारी खेली है महेंद्र सिंह धोनी की बात की जाए तो अभी तक उन्होंने एक मैच को छोड़कर किसी मे कुछ खास बैटिंग नहीं किया है आगे आने वाले मैचों में किस तरह की बैटिंग करते हैं इस बार चेन्नई के दर्शकों का निगाहे रहेंगी.

सैम बिलिंग्स की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके 7 गेंद का सामना कर उन्होंने सिर्फ 3 रन बनाएं वहीं उनके पूरे इस IPL टूर्नामेंट की बात करें तो अभी तक उन्होंने चार मैच में सिर्फ 68 रन बनाए हैं. आगे आने वाले मैचों में इन्हें मौका देते हैं या नहीं यह देखना होगा.

आलराउंडर: (रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो

रविंद्र जडेजा की बात करें तो अभी तक उन्होंने 4 मैच सिर्फ 44 रन बनाए हैं और इस IPL की बात की जाए तो उनकी गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही है चार मैच में उन्होंने 34 रन देकर एक सफलता अर्जित की है. और इकानामी की बात करें तो 8.5 की है.

ड्वेन ब्रावो की बात करें तो अभी तक उन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले मैच की बात करें तो उन्होंने 18 गेंद पर शानदार 24 रन बनाएं. लास्ट के ओवर मे उन्होंने बहुत ही शानदार बैटिंग की उनके गेंदबाजी की बात की जाए तो अभी तक उन्होंने चार मैच में तीन सफलता अर्जित की है.

गेंदबाजी: (दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और करण शर्मा) 

दीपक चाहर की बात की जाए तो पिछले मैच में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की 4 ओवर की गेंदबाजी में दीपक चाहर ने 30 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की इस दौरान उन्होंने 9 डाट बाल डाले.

शार्दुल ठाकुर की बात करें तो पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 18 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की अगर ठाकुर इसी तरह की गेंदबाजी करते रहे चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता.

करण शर्मा की बात की जाए तो पिछला मैच राजस्थान के खिलाफ 1.3 ओवर की गेंदबाजी में 13 रन खर्च कर 2 सफलता अर्जित की है.

इमरान ताहिर की बात करें तो अभी तक 4 मैच खेलकर चार सफलता अर्जित की है. लेकिन उनकी गेंदबाजी में धार नहीं दिखी जिसके लिए वह विश्व क्रिकेट में विख्यात है आगे आने वाले मैचों में इमरान ताहिर किस तरह से गेंदबाजी करते हैं यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत जरूरी है.