आईपीएल 2018: 21 वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: 21 वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग के हाथों करारी शिकस्त के बाद राजस्थान अपने आप को किस तरह से आगे के मैच के लिए त्यार करते हैं यह देखना है राजस्थान टीम के लिए और उनके कप्तान के लिए यह बहुत जरूरी है. क्योंकि राजस्थान अभी तक 5 मैच से 2 मैच ही जीत सकी है. अब रविवार को होने वाले 21 वें मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियों के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतर सकते है.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (अजिंक्य रहाणे और हेनरिक क्लासेन)

अजिंक्य रहाणे की बात करें तो पिछले मैच में कुछ खास करते नहीं दिखे. 11 गेंद पर सिर्फ 16 रन बनाए. एक बड़े स्कोर का पीछा करते हुए अजिंक्य रहाणे पिछले मैच में खासा दबाव में दिखे. और इस कमजोरी को अजिंक्य रहाणे को दूर करना होगा.

हेनरिक की बात करें तो पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर सके उन्होंने 7 गेंद पर 7 रन बनाए वहीं इनके IPL मैचो बात करें तो अभी तक इन्होंने सिर्फ एक IPL मैच खेला है.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (संजू सैमसन, जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी) 

संजू सैमसंग की बात करें तो पिछले मैच में कुछ ज्यादा करते नहीं दिखे. 3 गेंद का सामना कर उन्होंने 2 रन बनाए लगातार 2 मैच से संजू सैमसन खराब चल रहे हैं. अब देखा जाए कि संजू सैमसन कब अपने पुराने फॉर्म में वापस आते हैं.

जोस बटलर की बात करें तो अभी तक इस IPL में सिर्फ एक मैच में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है. पिछले मैच में उन्होंने 17 गेंद पर 22 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे अब यह देखना है कि राजस्थान रॉयल्स कब जीत की पटरी पर दौड़ती है.

राहुल त्रिपाठी की बात करें तो पिछले मैच में यह भी फ़्लॉप रहे है 5 गेंद का सामना कर सिर्फ 5 रन बनाएं वही इनके पिछले मैचों पर नजर डालें तो 5 मैच में सिर्फ 66 रन बनाए हैं. अब यह देखना है कि अगले मैच में इनको मौका मिलता है या नहीं.

ऑल राउंडर: (बेन स्टोक्स, के गौतम और स्टुअर्ट बिन्नी)

बेन स्टॉक की बात करें तो पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने 37 गेंद पर 45 रन की पारी खेली लेकिन यह पारी किसी काम की नहीं रही क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स से इन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा वहीं के पूरे IPL मैच पर नजर डालें तो अभी तक इन्होंने 5 मैच में 107 रन बनाकर एक सफलता अर्जित की है.

के गौतम की बात करें तो पिछले मैच में वह भी कुछ खास नहीं कर पाए 2 गेंद का सामना कर सिर्फ एक रन बनाए इस IPL में अभी तक के गौतम ने 5 मैच में सिर्फ 15 रन बनाए हैं और तीन सफलताएं भी अर्जित की है लेकिन अभी तक उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है.

स्टुअर्ट बिन्नी की बात करें तो अभी तक इस IPL में सिर्फ एक मैच खेला है इस दौरान उन्होंने 10 रन की पारी भी खेली है वही गेंदबाजी की बात करें तो खासे मांगे साबित हुए 2 ओवर में उन्होंने 33 रन दिए.

गेंदबाजी: (श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और बेन लाफ़लिन) 

श्रेयस गोपाल की बात करें तो अभी तक 5 मैच खेलकर पांच सफलताएं हासिल की है लेकिन उनका इकॉनमी में रेट काफी अच्छा रहा है अगर इसी रेट से बात बॉलिंग करते रहे तो आने वाले मैच में बैट्समैनों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं.

जयदेव उनादकट की की बात करें तो पिछले मैच में खासे महंगे साबित हुए थे उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 39 रन देकर एक भी सफलता हासिल नहीं की थी जयदेव लेकर आने वाले मैच में किस तरह से अपने गेंदबाजी में परिवर्तन करते हैं इस पर उनका खासा जोर रहेगा.

बेन लाफ़लिन की बात करें तो अभी तक कुछ खास असर छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं पिछले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 38 रन देकर दो सफलता हासिल की थी वही IPL की बात करें तो उन्होंने 5 मैच में 5 विकेट हासिल किए हैं.