रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में इस आईपीएल सीजन के 29 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में इस आईपीएल सीजन के 29 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर का अभी तक ये इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन काफी संघर्षमय बीता है और उन्हें इस सीजन भी पिछले ही सीजनों की तरह समस्या का सामना करना पड़ रहा है और गेंदबाजी के कारण ही उन्हें अधिकतर मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस आईपीएल सीजन की शुरुआत में आरसीबी की टीम काफी संतुलित दिख रही थी लेकिन पहले 6 मैच के बाद एकबार टीम बल्लेबाजों पर ही अधिकतर निर्भर नजर आ रही है और उसमे भी एबी डी विलियर्स और विराट कोहली. अभी तक आरसीबी की टीम ने इस सीजन में 6 मैच में सिर्फ 2 में ही जीत हासिल करी है और उन्हें अब सीजन में आगे के मैचों में बेहद अच्छा खेल दिखाना होगा.

कोलकाता नाईट राइडर्स इस टूर्नामेंट में काफी उतार चढ़ाव भरे दौर से गुजरी है जिसमें टीम को शुरू के कुछ मैच में जीत के बाद लगातार हर का सामना करना पड़ा है और इस टीम में भी बैलेंस की काफी समस्या है आरसीबी की ही तरह लेकिन कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का फॉर्म से बाहर होना टीम को अधिक नुकसान पहुँचा रहा है.

पिच और हालात

एम चिनास्वामी में खेला गये पिछले मैच में 400 रन बनते हुए देखे गयें जिसमें दोनों ही टीमों ने 200 से अधिक रन इस मैच में बनायें लेकिन ये इस पिच का स्वाभाविक खेल नहीं है जो हम सभी को दिखा ये एक फ्लैट पिच है जिसमें स्पिन गेंदबाजों के लिए जरुर कुछ मदद मिलती है.

लेकिन सभी स्पिन गेंदबाज इस पिच पर सही जगह पर गेंदें नहीं डाल रहे है जिस कारण उन्हें मार खानी पड़ रही है और चिन्नास्वामी में होने वाला आज का ये मैच भी स्पिन गेंदबाजों के लिए पिच में जरुर कुछ होगा और इस मैच में उतना बड़ा स्कोर देखने को शायद ना मिल सके.

दोनों टीम

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोरी एंडरसन और पवन नेगी की जगह पर टिम साउदी और मनन वोहरा को शामिल किया जाएगा.

कोरी एंडरसन को अब और अधिक मौका नहीं दिया जा सकता है और यदि ऐसा होता है तो ये सभी के लिए एक अचम्भे भरी बात होगी क्योंकिं कोरी ने अपने चयन को अभी तक कहीं से भी सही साबित नहीं किया है और इसी कारण आज केकेआर के खिलाफ इस मैच में टीम कोरी की जगह पर टिम साउदी को शामिल कर सकती है.

पवन नेगी ने इस सीजन में कुछ मैच खेले है और वह गेंद के साथ बल्ले से भी प्रभावित करने में नाकाम साबित हुए है लेक्किन बल्लेबाज़ी में कुछ नहीं कर पाने के कारण वह खुद को दोषी नहीं ठहरा सकते है क्योंकिं पवन को अंतिम ओवरों में ही बल्लेबाज़ी का मौका मिला है. लेकिन गेंदबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से उन्हें इस मैच में खेलने का मौका शायद ना मिल सके और मनन वोहरा को उनकी जगह पर शामिल किया जा सकता है.

संभावित अंतिम 11 – क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, मंदीप सिंह, मोहम्मद सिराज,मनन वोहरा, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, वाशिंगटन सुंदर, टिम साउदी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

कोलकाता नाईट राइडर्स

Kolkata Knight Riders team. (Photo Source: Twitter)
Kolkata Knight Riders team. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

शिवम मावी और मिचेल जॉनसन को पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों ने काफी मारा था लेकिन कोलकाता नाईट राइडर्स के पास इनसे अच्छे विकल्प टीम में मौजूद नहीं है क्योंकिं उन्होंने इससे पहले विनय कुमार और टॉम करन को खिला चुके है और उन्होंने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था कि वापस टीम इनके बारे में विचार कर सके और इसी कारण टीम इन्ही दोनों पर अधिक निर्भर कर रही है.

मावी को अपनी गेंदों की लाइन में थोडा और अधिक सुधार करने की जरूरत है और वह भी अंतिम ओवरों की गेंदबाज़ी के दौरान जहाँ पर गलती करने पर काफी पिटाई हो सकती है क्योंकिं पिछले मैच के 20 ओवर में मावी को श्रेयस अय्यर ने 29 रन मार दिए थे जिसने पूरे मैच की रूप रेखा को ही बदलकर रख दिया था.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पियूष चावला,कुलदीप यादव, मिचेल जॉनसन,

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

विराट कोहली (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर), क्रिस लिन (कोलकाता नाईट राइडर्स)

आमने – सामने

मैच – 21, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 9, कोलकाता नाईट राइडर्स ने जीते – 12

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान