in , , , ,

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 35वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकती है

35 वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडियम में खेला जाना है

Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 का 35 वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडियम में खेला जाना है इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आमने सामने होगी. जहा युवा कप्तान विराट कोहली की टीम इस आईपीएल में अपने दावे पर खड़ा नही उतर सकी. तो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम काफी ऊपर है. वही धोनी की टीम इस सीजन में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

लेकिन पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अच्छा प्रदर्शन किया है और सलामी बल्लेबाज पिछले कुछ मैच से अपने फॉर्म में है. कप्तान विराट कोहली से भी इन्हें मदद मिल रही है. टीम अबतक सात मैच में से चार मैच में जीत दर्ज की है और अंक तालिका में भी निचे है. अब इन्हें 35वां अहम मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ ध्यान से खेलना होगा. और इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (ब्रैंडन मैक्कुलम और पार्थिव पटेल)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम एक विस्फोकट खिलाड़ी हैं यह अपने बल्लेबाजी की वजह से पूरी दुनिया में जाने जाते हैं ब्रेंडन अपनी टीम के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. और उनके मौदान पर टिकने के बाद विपक्षी गेंदबाजों के मन में एक डर सा समा जाता है की अगर यह खिलाड़ी ज्यादा देर तक टिक गया तो इसे आउट करना काफी मुश्किल होगा.

बाए हाथ के बल्लेबाज पार्थिव पटेल को दूसरे नंबर पर मौका दिया जा सकता है क्योंकि पार्थिव को अभी तक आजमाया नही गया है. इसलिए उन्हें मैक्कुलम के साथ साझेदारी करने का मौका मिला सकता है.

मध्य क्रम: (विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और मनदीप सिंह) 

कप्तान कोहली अपने फॉर्म में नजर आ रहे है. वो लागतार अच्छे रन भी बटोर रहे है. चेन्नई को अगर किसी से खतरा है तो वो विराट कोहली है. 8 मैच में कोहली 349 रन बना चुके है. और एबी डिविलियर्स के साथ चेन्नई के खिलाफ साझेदारी करने की बहुत जरूरत है. दोनों मिलकर टीम को बांधे रख सकते है. और डिविलियर्स भी अच्छे रन बटोर रहे थे.

इनके सहायता के लिए मनदीप सिंह भी है अगर इन दोनों बल्लेबाजो में से किसी का विकेट गिरता है तो मनदीप सिंह टीम को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते है मनदीप के रिकॉर्ड को देखा जाए तो वो भी संतुलन बनाकर खेल रहे है. और अपने खाते में रन में जमा किया है.

ऑल राउंडर: (कोलिन डी ग्रैंडहोम और वाशिंगटन सुंदर)

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम को अब तक 3 मैचों में मौका दिया गया है. जिसमे उन्होंने 45 रन ही बनाये है लेकिन पिछले मैच में उन्होंने अपने परफॉर्मेंस में सुधार लाया है और मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार 10 गेंद में 23 रन की नाबाद पारी खेली है. और इनके साथ वाशिंगटन सुंदर को भी साझेदारी के लिए लगाया जा सकता है. वाशिंगटन सुंदर को भले ही मुंबई के खिलाफ उन्हें अपना जौहर दिखाने का मौका नही मिला था लेकिन 24 वें मैच में चेन्नई के खिलाफ इन्होंने शानदार पारी खेली और 4 गेंद पर 13 रन जड़कर नाबाद रहे थे. और फिर चेन्नई के खिलाफ इन्हें अपना प्रर्दर्शन करना होगा.

गेंदबाज: (टीम साउथी, यजुवेंद्र चहल, उमेश यादव और मोहम्मद शिराज)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज यजुर्वेद चहल को छोड़ पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सभी दो दो विकेट अपने नाम किए है. हालाकि की सभी रन भी खर्च किए. टीम साउथी जो पहले मैच में अपना खाता नही खोल सके थे लेकिन दूसरे मैच में सुधार कर खाता भरा. और बाकी गेंदबाजों से कम रन भी खर्च किए.

उमेश यादव भी टीम में मजबूती से आगे बढ़ रहे है और मौका पाकर विकेट भी बटोर रहे है. यजुवेंद्र चहल अभी तक अपनी टीम के लिए फ्लॉप साबित हुए है. उन्होंने अभी तक अपना खाता तक नही खोला है. मगर आज के मैच में चेन्नई के खिलाफ उन्हें अपनी स्थिति में सुधार लाने की जरूरत है. और टीम को मोहम्मद शिराज से ज्यादा उम्मीद करने की जरूरत होगी क्योंकि शिराज अबतक टीम के लिए अच्छा कर चुके है.

Chennai Super Kings

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 35वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स अपने इन 11 दिग्गज खिलाड़ियो के साथ उतरेगी.

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच 35 वें मैच के दौरान इस तरह के हालात रहने वाले है