कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच मैच में बारिश के कारण पड़ सकता है मैच में खलल - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच मैच में बारिश के कारण पड़ सकता है मैच में खलल

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

कोलकाता नाईट राइडर्स इस संत इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में बहुत अच्छी स्थिति में नहीं कही जा सकती है यदि पॉइंट्स टेबल पर नजर डाली जायें तो भले ही टीम इस समय चौथे पायदान पर काबिज हो लेकिन अभी तक 10 मैच में केकेआर की टीम 5 जीत और 5 हार चुकी है और उसे प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का करने के लिए 3 मैच में और जीत हासिल करनी है और आज इस सीजन में उनका मुकाबला दूसरी बार मुंबई इंडियंस की टीम से है जिनसे उन्हें पिछले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा था.

केकेआर का आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं है और उन्होंने साल 2014 में हुए आईपीएल सीजन के दौरान दुबई में मुंबई इंडियंस की टीम को हराया है . अभी तक आईपीएल में कोलकाता की टीम सिर्फ 5 बार ही मुंबई की टीम के खिलाफ जीत दर्ज कर सकी है जो केकेआर की टीम के लिए कहीं ना कहीं अच्छी बात नहीं है और इसी कारण उन्हें आज के इस मैच में काफी शानदार खेल का प्रदर्शन करना होगा वह भी जब पिछले ही मैच में उन्हें इस टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो.

मुंबई इंडियंस जिनके लिए इस आईपीएल सीजन की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं थी क्योंकिं उन्होंने अपने शुरू के चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन उसके बाद टीम ने अब कुछ अच्छा खेल का प्रदर्शन करना शुरू किया है जिस कारण अभी भी प्लेऑफ में अपने पहुँचने की उम्मीद को टीम कायम रख पा रही है और यदि टीम आज के मैच में जीत हासिल करती है तो पॉइंट्स टेबल पर चौथे पायदान में पहुँच सकती है.

मौसम का हाल अच्छा नहीं

आज दोनों टीमों के आईपीएल के इस सीजन का 41 वां मैच कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा जहाँ के मौसम का हाल इस समय अच्छा नहीं है यदि बात की जायें बारिश की तो दोपहर 1 बजे से रात 12 बजे तक लगातार बारिश के आसार है जो दोनों ही टीमों के फैन्स के लिए अच्छी खबर नहीं है. 1 से 3 बजे तक 43 से 51 प्रतिशत बारिश के आसार है जिसकें बाद थोडा कम हो सकती है बारिश मैच के दौरान 20 प्रतिशत बारिश के आसार है.

सम्पूर्ण निष्कर्ष

इस मैच में बारिश के इस तरह से आसार होने की वजह से डकवर्थ लुईस नियम मैच में अपना प्रभाव डाल सकता है और इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में भी बारिश के कारण उसे छोटा करना पड़ा था और आज इस मैच में भी ऐसे ही कुछ हालात देखने को मिल रहे है.

यहाँ पर देखिये मैच के दौरान किस तरह से रहने वाला है मौसम का हाल :

(Photo Source: AccuWeather)
(Photo Source: AccuWeather)
(Photo Source: AccuWeather)
(Photo Source: AccuWeather)