सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के 7 वें मैच में इन रिकार्ड्स पर रहेगी सभी की नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के 7 वें मैच में इन रिकार्ड्स पर रहेगी सभी की नजर

Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)
Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस के लिए इस आईपीएल सीजन की शुरुआत हार के साथ हुयीं जिसमे उन्होंने आईपीएल में पिछले 6 सीजन से अपने पहले मैच में हार के रिकॉर्ड को कायम रखा. अब टीम को अपना दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्हीं के घरेलू मैदान में खेलना है जहाँ पर उन्होंने आईपीएल का तीसरा ख़िताब पिछले सीजन में जीता था. वहीँ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन की शुरुआत काफी धमाकेदार तरीके से करते हुए अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को 9 विकेट से हराया था.

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच इस मैच में इन रिकार्ड्स पर रहने वाली है सभी की नजर :

1. सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल में अभी तक 10 बार एक दूसरे के साथ खेल चुकी है जिसमें दोनों ने ही 5-5 मैच जीते है, वहीँ राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में अभी तक 5 बार इन दोनों टीमों के बीच में मुकाबला हो चुका है जिसमें 3 बार सनराइजर्स हैदराबाद और 2 बार मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है और इस दौरान टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने सभी मटक जीते है.


2. भुवनेश्वर कुमार का आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाज़ी औसत 13.75 का है जो आईपीएल में किसी भी गेंदबाज़ का मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे अच्छा गेंदबाज़ी औसत है. भुवनेश्वर ने 12 मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए 5.64 के इकोनॉमिक रेट से 16 विकेट हासिल किये है.


3. रोहित शर्मा का सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में बल्लेबाज़ी औसर 24.14 का रहा है जो आईपीएल में उनका किसी भी टीम के खिलाफ सबसे कम है. रोहित ने अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 10 पारियों में 169 रन ही बनायें है, जिसमे 67 रन पिछली बार रोहित बनायें थे जब मुकाबला हुआ था.


4. राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में अभी तक 502 रन बना चुके है, ये उनका किसी भी मैदान में दूसरा सबसे अधिक स्कोर है टी-20 क्रिकेट में इस मामले में रोहित ने वानखेड़े मैदान में अभी तक 1568 रन बना चुके है. रोहित ने इस मैदान में 15 पारियों में 41.83 के औसत से इतने रन बनायें है, जिसमें चार अर्धशतक भी दर्ज़ है.


5. शिखर धवन ने अभी तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 536 रन बना चुके है, जो सी टीम के खिलाफ किसी खिलाड़ी का तीसरा सबसे अधिक स्कोर है. धवन ने मुंबई के खिलाफ 16 आईपीएल मैच में 44.66 के औसत से 536 रन बनाएं है , जिसमें 4 अर्धशतक भी दर्ज है. धवन ने ये सारे अर्धशतक सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ लगाएं है. अभी तक धवन ने एसआरएच की तरफ से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ 55.14 के औसत से 386 रन बनाएं है.


6. ईशान किशन को टी-30 क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 41 रन और बनाने है, इस  समय उनके नाम पर 959 रन दर्ज है.


7. शाकिब अल हसन ने अभी तक टी-20 क्रिकेट में 3980 रन बना चुके है. शाकिब को इस फॉर्मेट में 4000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 20 रन और बनाने है.