आईपीएल 2018: बैंगलोर के खिलाफ 8 वें मैच में पंजाब के ये 11 खिलाड़ी मोर्चा संभालेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: बैंगलोर के खिलाफ 8 वें मैच में पंजाब के ये 11 खिलाड़ी मोर्चा संभालेंगे

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab. (Photo Source: Twitter)

किंग्स इलेवन पंजाब अपना पहला मैच जीत कर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. जहां किंग्स इलेवन पंजाब अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हराकर अपने शानदार फार्म में है वहीं रॉयल चैलेंज बेंगलुरु अभी जीत का खाता खोलने का इंतजार है. और 8 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने इन 11 धुरंधरों को मैदान में उतारेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल) 

पिछले मैच में लोकेश राहुल ने एक तूफानी पारी खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स से जिस तरह से मैच छीना. आने वाली टीमों के लिए वो खतरा बन गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु उनके लिए क्या रणनीति अपनाती हैं देखना यह बहुत दिलचस्प होगा खासकर विराट कोहली उनके लिए क्या रणनीति बनाते हैं.

मयंक अग्रवाल पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. उनके पास आगे आने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक बहुत बड़ा मौका है. वो किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं इस पर मेंटर वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र मेंटर वीरेंद्र सहवाग की निगाहें होंगी. पिछले मैच में 5 गेंदों का सामना कर सिर्फ 7 ही रन बना पाए इस दौरान उन्होंने एक चौका भी लगाया.

मध्यक्रम बल्लेबाजी: (युवराज सिंह, करुण नायर और एरोन फिंच) 

सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर सके. इस दौरान वो काफी परेशान भी दिखे. 22 गेंद का सामना करते हुए उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए. अपने आने वाले मैचों में युवराज सिंह किस तरह का प्रदर्शन करते हैं. क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है.

करुण नायर पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 33 गेंद पर 50 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 बेहतरीन चौके और 2 छक्के भी लगाए. रॉयल चैलेंज बेंगलुरु की टीम करुण नायर को रोकने के लिए किस प्रकार की रणनीति बनाती है यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा.

डेविड मिलर ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली लेकिन एरोन फिंच टीम में वापस आ गए है और ये मिलर की जगह ले सकते है. फिंच एक मध्य-क्रम के बल्लेबाज के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और यह पंजाब के लिए अच्छा बदलाव हो सकता है.

ऑलराउंडर: (मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल) 

मार्कस स्टोइनिस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 15 गेंद पर 22 रन बनाकर अपने शानदार फॉर्म में होने का सभी टीमों को आगाह किया है. मार्कस स्टोइनिस एक हीटर के रूप में जाने जाते हैं. वह कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं.

वही अक्षर पटेल को पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अपने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिए. लेकिन इस दौरान वो महंगे भी साबित हुए.

गेंदबाजी: (रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, मुजीब जादरान और एंड्रयू टाई) 

कप्तान रविंद्रचंद्र अश्विन काफी किफायती गेंदबाजी की उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर एक सफलता अर्जित किया. इस दौरान उनके बॉलिंग का इकॉनमी का रेट 5.75 का रहा. एक ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाने वाले रविंद्र चंद्र अश्विन बेंगलुरु के लिए क्या रणनीति बनाते हैं इस पर सभी की निगाहें होंगे.

मोहित शर्मा पिछले मैच में 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट हासिल करने में सफल रहे. लेकिन उनका अगला सामना विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे घातक बैट्समैनों से होना है. उनके लिए क्या रणनीति अपनाते हैं यह आने वाले मैच में पता चलेगा.

मुजीब जादरान ने अपने पहले ही मैच में 4 ओवर में काफी किफायती गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 28 रन देकर दो सफलता हासिल की. 4 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 9 डेट बॉल डाली.

एंड्रयू टाई पंजाब के लिए एक अच्छे तेज गेंदबाज साबित हो सकते है. टाई के पास भी  ज्यादा विकेट नही है. वो ज्यादा सेे ज्यादा विकेट लेना चाहेंगे.