स्टार इंडिया अब आईपीएल के प्लेऑफ मैच इन चैनल्स पर भी दिखाने का कर रहा विचार - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्टार इंडिया अब आईपीएल के प्लेऑफ मैच इन चैनल्स पर भी दिखाने का कर रहा विचार

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में इस समय अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लिए है लेकिन अभी भी तीन स्थान के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को छोड़कर बाकी टीम संघर्ष कर रही है क्योंकिं दिल्ली की टीम इस सीजन में 7 मैच हारकर बाहर हो चुकी है.

आईपीएल के इस सीजन अभी तक के पिछले सभी सीजनों मुकाबले के लिहाज़ से पीछे छोड़ दिया है. आखिरी ओवर में इस सीजन के मैच अधिकतर जाकर खत्म हुए है जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा. अब इस सीजन के प्लेऑफ और फाइनल मैच के टेलीकास्ट के लिए ब्रॉडकास्टर सामान्य एंटरटेनमेंट चेनल्स में दिखाने पर विचार कर रहे है.

स्टार इंडिया ने इस बार आईपीएल के मैच दिखाने के प्रसारण अधिकार को अगले पांच साल के लिए 16,347.5 करोड़ रुपयें खर्च करके हासिल किये थे. इस समय आईपीएल के इस सीजन के मैच अभी तक 6 भाषा में 10 चैनल पर दिखाएँ जा रहे है इसके अलावा ऑनलाइन हॉट स्टार पर. स्टार का टारगेट 700 मिलियन दर्शकों तक पहुँचने का टारगेट इस सीजन में है इस वजह से उन्होंने इस कदम को भी उठाने का फैसला किया है.

स्टार प्लस पर दिखाने की योजना

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार इस आईपीएल सीजन के प्लेऑफ और फाइनल मैचों के प्रसारण स्टार प्लस चैनल पर भी किये जा सकते है. स्टार इंडिया के एमडी संजय गुप्ता ने इस बात को साफ़ किया था वह इस बारे में विचार कर रहे है कि नॉकआउट मैच स्टार गोल्ड चैनल पर दिखाए जाएँ. लीग स्टेज के मैच इस सीजन में 20 मई को खत्म हो जायेंगे जिसके बाद पहला क्वालीफायर मैच 22 मई को मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जायेगा.

इसके बाद एलिमिनेटर मैच ईडन गार्डंस मैदान में 23 मई को और इसके बाद दूसरा क्वालीफायर मैच 25 को इसी मैदान में खेला जायेगा और फ़ाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान में 27 मई को खेला जाएगा. यदि इन चारों मैच का प्रसारण सामान्य मनोरंजन चैनल पर स्टार करता है तो यह काफी अच्छा निर्णय दर्शकों तक पहुँचने का होगा.