चेन्नई सुपर किंग्स की ये हार हमारे लिए एक थप्पड़ की तरह है - स्टीफन फ्लेमिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स की ये हार हमारे लिए एक थप्पड़ की तरह है – स्टीफन फ्लेमिंग

Chennai Super Kings head coach Stephen Fleming and skipper MS Dhoni (Photo: Surjeet Yadav/IANS)
Chennai Super Kings head coach Stephen Fleming and skipper MS Dhoni (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ कल हुए ईडन गार्डन्स में इस आईपीएल सीजन के 33 वें मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के फील्डरों ने मैच के दौरान काफी खराब फील्डिंग की थी जो टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बना.

कोलकाता नाईट राइडर्स की बल्लेबाज़ी के दौरान चेन्नई की टीम ने काफी खराब फील्डिंग की थी जिसमें रवीन्द्र जड़ेजा एक ही ओवर में 2 लगातार कैच सुनील नारायण को छोड़ दिए इसके अलावा मैदानी फील्डिंग के दौरान भी टीम के खिलाड़ियों ने बेहद निराश किया. इस मैच के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इस वजह से को हार का सबसे बड़ा कारण बताया था. टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग तो इस हार से बेहद नाराज दिखे और उन्होंने इस हार को टीम के मुहँ पर एक तमाचा बताया है.

हमारी फील्डिंग बेहद दोयम दर्जे की थी

स्टीफन फ्लेमिंग ने केकेआर के खिलाफ मिली हरा के बाद कहा कि हमारी फील्डिंग काफी खराब थी और साथ ही जब टीम के सबसे अच्छे फिल्डर में से एक रवीन्द्र जड़ेजा इस तरह से करेंगे तो यह टीम को कहीं से भी लाभ नहीं देने वाला है. फ्लेमिंग ने अपने इस बयान में कहा कि “हमें पता है कि हम इस विभाग में अधिक मजबूत नहीं है और जब टीम में मौजूद कुछ अच्छे फिल्डर भी ऐसा करेंगे तो टीम के लिए और अधिक चिंता का विषय हो जायेगा और इससे गेंदबाजों पर भी काफी बुरा असर पड़ता है इसलिए हमें इस पर अधिक काम करने की जरूरत है.”

“जब आप जीत रहे होते है आप अपनी लय को बरकरार रखना चाहते है लेकिन एक हार आपके लिए किसी तमाचे से कम नहीं होती है और मुझे लगता है कि इसका असर टीम के प्रदर्शन पर अगले मैच में दिखेगा और उसमें इस तरह की गलतियाँ नहीं होंगी.”

फ्लेमिंग ने अपने इस बयान में इस बात का जिक्र किया कि इस समय आईपीएल का ये सबसे कठिन सीजन है अपने इस बयान में कहा कि “हम इस बार उतनी बेहतर टीम नहीं है और हमारा भी एक खराब दिन हो सकता है. मुझे लगता है कि यह बेहद कठिन टूर्नामेंट होने वाला है. ये अच्छी बात है कि हम इस समय अच्छी पोजीशन में है क्योंकिं हमने महत्वपूर्ण मौकों पर जीत हासिल की लेकिन हमें इसी तरह से आगे भी जीतना होगा.”