in ,

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस आईपीएल सीजन के लिए की अपने उप कप्तान की घोषणा

सनराइजर्स हैदराबाद को अपने टीम के लिए एक कप्तान और उपकप्तान चाहिए था

Bhuvneshwar Kumar. (Photo Source: Twitter)
Bhuvneshwar Kumar. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 के लिए भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान नियुक्त किया है. वही केन विलियमसन को कप्तान बनाया गया है. आज फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुने गए थे. डेविड वार्नर ने कप्तानी से पद से हटने के बाद  सनराइजर्स हैदराबाद को अपने टीम के लिए एक कप्तान और उपकप्तान चाहिए था क्योंकि बॉल टेंपरिंग मामले के पास  ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का कप्तानी छोड़नी पड़ी थी.

पहले वार्नर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर 2016 में अपने प्रेरित नेतृत्व के तहत प्रतिष्ठित खिताब जीते थे. लेकिन दुर्भाग्य से वो इस साल आईपीएल नहीं खेलेंगे. क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के साथ प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. जिसके बाद.

सनराइजर्स हैदराबाद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी पुष्टि की क्योंकि उनके सीईओ ने भुवनेश्वर कुमार को अपनी टीम में स्वागत किया है. और इस बारे में घोषणा करने में खुशी जाहिर की है. फ्रैंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में उन्होंने कहा, “हम घोषणा करते हुए खुश हैं कि भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2018 के लिए सनआरइजर्स हैदराबाद के उपकप्तान होंगे’.  पिछले दो आईपीएल सत्रों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शीर्ष पर होने के बाद भुवी भी अपनी भूमिका में प्रदर्शन करने के लिए रोमांचित होंगे.

आईपीएल सहित खेल के सभी स्वरूपों में शानदार प्रदर्शन के बाद भुवी भारत में सबसे बेहतर क्रिकेटर बन गए हैं. वो इस साल के शुरू होने वाले प्लेयर रिटेन इवेंट में वार्नर के साथ फ्रैंचाइज़ी द्वारा दूसरे खिलाड़ी के रूप में बनाए गए थे. उनकी विविधताएं है कि डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए सही साबित हुए हैं. जिन्होंने आईपीएल और भारतीय दोनों टीमों में अपना सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी बना दिया है. 20-20 टूर्नामेंट के इस सीजन में जिस तरह से वो परफॉर्म करते हैं वो देखना दिलचस्प होगा.

Steve Smith

रोहित शर्मा भी हुए भावुक स्टीव स्मिथ को रोता देखकर जिसके बाद ट्विट कर लिखी उनके लिए ये बात

Steve Smith

स्टीव स्मिथ के रोने पर ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रियाएं