in , , , ,

सनराइजर्स हैदराबाद के फाइनल में पहुँचने पर फैन्स ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

कोलकाता नाईट राइडर्स ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया जिसके

Rashid Khan
Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad in action. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन में आज फाइनल में पहुँचने वाली दूसरी टीम सनराइजर्स हैदराबाद बन गयीं. कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद ने रोमांचक 13 रनों से जीत हासिल करके मुंबई के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया.

धवन और साहा ने दी अच्छी शुरुआत

कोलकाता नाईट राइडर्स ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करने के शिखर धवन के साथ आज रिद्धिमान साहा आयें जिन्होंने टीम को एक अच्छी शुरुआत देने का काम किया और पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की जिसके बाद शिखर धवन को कुलदीप ने 34 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया और इसके थोड़ी देर बाद ही केन विलियमसन भी सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गएँ.

राशिद ने बल्ले से दिखाया जलवा

राशिद खान अभी तक आईपीएल के इस सीजन में अपनी गेंदों के कारण ही जलवा बखेर रहे थे लेकिन आज उन्होंने जरूरत पड़ने के पर टीम के लिए अंतिम 2 ओवरों में शानदार बल्लेबाज़ी की जिसमें राशिद ने सिर्फ 10 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलकर हैदराबाद का स्कोर 20 ओवर में 174 रनों तक पहुँचाने का काम किया. राशिद की बल्लेबाज़ी का असर ये हुआ कि जो हैदराबाद की टीम एक समय 150 के स्कोर तक पहुँचने में संघर्ष कर रही थी उसका स्कोर राशिद की वजह से 174 तक पहुंचा और टीम मैच में लड़ने की स्थिति में पहुँच सकी.

गेंद से भी दिखा दिया जलवा राशिद

केकेआर जब हैदराबाद के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो शुरुआत तो काफी आक्रामक लिन और नारायण ने करी जिसमें पहले विकेट के लिए दोनों ने 40 रन सिर्फ 3.2 ओवर में जोड़ दिए थे लेकिन इसके बाद नारायण मैच में 26 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हो गयें. इसके बाद राशिद ने पहले नितीश राणा जो मैच में अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे उन्हें रनआउट किया और फिर लिन को 48 रन पर एलबीडबल्यू करने के साथ रसेल को सिर्फ 3 रन पर आउट करके हैदराबाद टीम को मैच में पूरी तरह से वापस ला दिया. जिसके बाद अंत में 20 ओवर पूरे होने के बाद केकेआर की टीम सिर्फ 161 रन ही बना सकी और इस मैच को 13 रनों से हार गयी.

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत पर फैन्स ने ऐसे व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया :

Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

राशिद खान की शानदार पारी के बाद फैन्स ने ट्विटर पर दी इस तरह की प्रतिक्रिया

Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

राशिद खान की गेंदबाजी देखने के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी अब लिखी उनके लिए ये बात