in , , , ,

विराट कोहली की इस एक कमी के कारण रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर का आईपीएल ट्राफी जीतने का सपना टूटा

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के लिए इस सीजन में खराब प्रदर्शन का कारण उनके कप्तान विराट कोहली

Virat Kohli
Royal Challengers Bangalore’s Virat Kohli reacts after getting dismissed. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आज रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ अपने इस सीजन के आखिरी मैच में 30 रनों की शानदार जीत दर्ज़ करके उन्हें जहाँ एक तरफ आरसीबी की टीम को इस सीजन बाहर करने का काम किया वहीं दूसरी तरफ अपनी प्लेऑफ की उम्मीद को भी जगाएं रखा.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के लिए इस सीजन में खराब प्रदर्शन का कारण उनके कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चलना था . पूरे सीजन में विराट कोहली ने ऐसी कोई भी पारी नहीं खेली जिससे ऐसा लगे की वह अब फॉर्म में पूरी तरह से आ चुके है क्योंकिं दिल्ली और पंजाब के खिलाफ अच्छी बल्लेबाज़ी करने के बाद वह हैदराबाद और राजस्थान के खिलाफ आज इस मैच में बल्ले से कुछ नहीं कर सके जिससे कहीं ना कहीं आरसीबी की टीम को बेहद ही इस सीजन में नुकसान हुआ है.

विराट बल्लेबाज़ी में इस जगह दिखे बेहद कमजोर

भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजों का सबसे अच्छा खिलाड़ी माना जाता है और इसी कारण दुनियां भर के अच्छे से अच्छे स्पिन गेंदबाज़ कहीं ना कहीं भारतीय बल्लेबाजों ने सामने संघर्ष करते हुए नजर आते है, लेकिन पिछले कुछ समय से ऐसा देखा गया है कि भारतीय बल्लेबाज भी स्पिन गेंदबाजी के सामने असहज दिख रहे है और ऐसा ही कुछ हल भारतीय कप्तान विराट कोहली का आईपीएल के इस सीजन में देखने को मिला है.

इतनी बार हुए स्पिन का शिकार इस सीजन में

विराट कोहली ने इस सीजन में सर्वाधिक रनों की पारी मुंबई इंडियंस के खिलाफ 92 रन की खेली थी जिसमें भी टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस सीजन में विराट कोहली ने 14 मैच में 48.18 के औसत से 530 रन जरुर बनायें जिसमें वह 2 बार नॉटआउट भी रहे लेकिन 12 बार जिन मैचों में वह आउट हुयें उसमें से 8 बार उन्हें शिकार किसी न किसी स्पिन गेंदबाज़ ने बनाया है.

Shikhar Dhawan

सनराइजर्स हैदराबाद की कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ पारी के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Chennai Super King. (Photo by IANS)

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 56वां मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी