CSK बनाम KKR के बीच खेले जाने वाले IPL 2021 सीजन के फाइनल मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

CSK बनाम KKR के बीच खेले जाने वाले IPL 2021 सीजन के फाइनल मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

कोलकाता की टीम ने IPL 2021 सीजन के फेज-2 में 9 में से 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

CSK vs KKR (Photo Source: IPL/BCCI)
CSK vs KKR (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा। जहां चेन्नई की टीम ने पहले क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था। वहीं कोलकाता नािट राइडर्स ने भी दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली को 3 विकेट से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

चेन्नई की टीम 9वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है जो किसी भी दूसरी टीम के मुकाबले सबसे ज्यादा है। इस सीजन चेन्नई की तरफ से युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। जिसमें उन्होंने क्वालिफाय-1 मुकाबले में 70 रनों की अहम पारी खेली थी।

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स को लेकर बात की जाए तो उन्होंने सीजन के दूसरे हाफ में जिस तरह से वापसी की उससे सभी कापी प्रभावित हुए हैं। फेज-2 में अभी तक टीम ने 9 में से 7 मैचों में जीत हासिल की है। अब टीम की नजर अपने तीसरे आईपीएल खिताब को जीतने पर है। जिसके लिए उनको चेन्नई से भिड़ना होगा।

मैच जानकारी:

फाइनल मुकाबला – चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दिन और समय – 15 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लािव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान में खेले जाने वाले इस सीजन के फाइनल मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यह बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद है। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 165 से 170 तक का स्कोर बनाना होगा।

संबाभित अंतिम एकादश:

चेन्नई सुपर किंग्स

फाइनल मुकाबले को लेकर चेन्नई की टीम पर बात की जाए तो उसमें किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है। रॉबिन उथप्पा ने जिस तरह से क्वालिफायर-1 मुकाबले में तीसरे नंबर पर खेलते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली उससे टीम का मध्यक्रम और भी मजबूत दिखने लगा है।

संभावित एकादश – ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर।

कोलकाता नािट राइडर्स

दिल्ली के खिलाफ टीम ने जिस तरह से क्वालिफायर-2 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनलम  में जगह बनाई उसकी सभी तारीफ कर रहे हैं। टीम के लिए फाइनल मुकाबले में एकबार फिर से वेंकटेश अय्यर और सुनील नारायण का प्रदर्शन काफी कुछ अहम होने वाला है।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

संभावित Dream11 टीम

महेंद्र सिंह धोनी, रॉबिन उथप्पा, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती।