IPL 2021 में CSK बनाम MI के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 में CSK बनाम MI के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

मुंबई इंडियंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पिछले 5 मैच में से 4 में जीत हासिल की है।

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mumbai Indians vs Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के फेज-2 की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सीजन के बाकी बचे मैच भारत की जगह यूएई में कराने का फैसला लिया है। इसकी शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के साथ होगी जो सीजन का 30वां मैच होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2021 सीजन का पहला हाफ काफी अच्छा रहा था और टीम ने 7 मैचों में 5 में जीत हासिल करते हुए अंकतालिका में 10 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस की टीम यूएई में पहुंचने के बाद काफी आत्मविश्वास में होगी, जहां उन्होंने पिछला IPL खिताब अपने नाम किया था। मुंबई की टीम के लिए यह सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन 8 अंकों के साथ वह चौथे पायदान पर काबिज हैं।

मैच जानकारी

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस, मैच 30

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय और स्थान – 19 सितंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर गेंद और बल्ले के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। जिसकी सबसे बड़ी वजह इस मैदान बाउंड्री बाकियों के मुकाबले थोड़ी बड़ी है। हालांकि मैच आगे बढ़ने के साथ विकेट का बर्ताव थोड़ा धीमा हो सकता है जिससे टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

संभावित अंतिम एकादश

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की इस मैच को लेकर संभावित अंतिम एकादश को लेकर बात की जाए तो इस बार टीम में स्पिन गेंदबाज अधिक देखने को मिल सकते है, जिसकी सबसे बड़ी वजह यूएई के विकटों का धीमा होना जिनपर शॉट लगाना आसान काम किसी भी बल्लेबाज के लिए नहीं होता है।

संभावित एकादश – रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस

गत विजेता मुंबई इंडियंस की टीम को लेकर बात की जाए तो पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी जहां क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा के कंधों पर रहने वाली है। तो वहीं स्पिन गेंदबाजी में टीम के पास राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या के तौर पर 2 शानदार विकल्प देखने को मिल जायेंगे।

संभावित एकादश – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, जिम्मी नीशम, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

संभावित Dream11 टीम

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), अंबाती रायडू, सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, रवींद्र जडेजा, मोईन अली, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर।