दिल्ली कैपिटल्स से 4 विकेट से हार मिलने के बाद अब मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ में पहुंचने की राह हुई मुश्किल - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स से 4 विकेट से हार मिलने के बाद अब मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ में पहुंचने की राह हुई मुश्किल

दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच में बल्ले से श्रेयस अय्यर ने निभाई अहम भूमिका।

Delhi Capitals. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)
Delhi Capitals. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के प्लेऑफ के बाकी 2 स्थानों के लिए जंग दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले के बाद और भी रोमांचक हो गई है। दरअसल इस मैच में प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने गतविजेता मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से मात देते हुए ना सिर्फ अपने 18 अंक किए वहीं बाकी टीमों को भी प्लेऑफ में पहुंचने का एक शानदार मौका भी देने का काम किया।

शुरुआत से ही मुंबई ने गंवाए विकेट

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद मुंबई इंडियंस को बेहतर शुरुआत की उम्मीद अपने ओपनिंग बल्लेबाजों से थी, लेकिन पारी के दूसरे ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बन गए। इसके बाद डी कॉक और सूर्यकुमार यादव ने जरूर स्कोर को 37 रन तक पहुंचाया लेकिन इसी बीच अक्षर पटेल ने मुंबई की टीम को दूसरा झटका देते हुए डी कॉक को 19 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

यहां से सूर्यकुमार ने जरूर कुछ अच्छे शॉट खेलते हुए रनों की गति को बरकरार रखने का काम किया लेकिन इसके बावजूद टीम एक छोर से लगातार विकेट गंवाने की वजह से 20 ओवरों के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इस मैच में आवेश खान और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

श्रेयस अय्यर ने खेली अहम पारी और दिलाई जीत

शारजाह की पिच पर 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करना दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए आसान काम नहीं था और 15 के स्कोर तक टीम ने अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद 30 के स्कोर पर पहुंचने के साथ स्टीव स्मिथ भी पवेलियन लौट गए। यहां से कप्तान ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर स्कोर को 54 रन तक पहुंचाया, लेकिन पंत भी 26 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि श्रेयस अय्यर ने लगातार एक छोर संभाले रखा जिसमे उन्हें अश्विन का अहम साथ मिला और दोनों ने टीम को 19.1 ओवर में जीत 4 विकेट से जीत दिलाकर वापस पवेलियन लौटे। अय्यर ने जहां 33 रनों की पारी खेली तो वहीं अश्विन के बल्ले से 20 रन आए।

यहां पर देखिए दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: