IPL 2021 सीजन के दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेट से मात देते हुए फाइनल में पक्की की जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 सीजन के दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेट से मात देते हुए फाइनल में पक्की की जगह

अब फाइनल मुकाबले में कोलकाता की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 15 अक्टूबर को होगी।

Venkatesh Iyer and Shubman Gill (Photo via IPL/BCCI)
Venkatesh Iyer and Shubman Gill (Photo via IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में शारजाह के मैदान में खेला गया। इस मैच में कोलकाता ने 3 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीजन के फाइनल में अपनी जगह को पक्का करने के साथ दिल्ली का पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना भी तोड़ दिया। अब कोलकाता की टीम 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी।

दिल्ली की तरफ से दिखी काफी धीमी बल्लेबाजी

क्वालिफायर-2 मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद दिल्ली की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरी पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी ने 32 रन जोड़े। जिसके बाद शॉ इस मैच में 18 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। धवन का साथ देने के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस भी 23 गेंदों में सिर्फ 18 रन  ही बना सके।

वहीं दिल्ली की पारी में बिल्कुल भी तेजी देखने को नहीं मिली जिसके चलते टीम का स्कोर एक समय 90 रन पर 4 विकेट हो गया था। यहां से श्रेयस अय्यर ने एक छोर को संभालते हुए कुछ बड़े शॉट लगाए जिसमें उन्हें शिमरोन हेटमायर का भी साथ मिला। जिसके चलते दिल्ली की टीम 20 ओवर खत्म होने पर 5 विकेट के नुकसान पर 135 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। कोलकाता की तरफ से इस मैच में वरुण चक्रवर्ती ने 2 जबकि शिवम मावी और लॉकी फर्ग्युसन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी ने दी शानदार शुरुआत तो त्रिपाठी के छक्के ने दिलाई जीत

136 के स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनिंग बल्लेबाजों पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी थी। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने इस मामले में बिल्कुल भी निराश ना करते हुए पहले विकेट के लिए ना सिर्फ 96 रनों की साझेदारी की बल्कि मैच को भी एकतरफा कर दिया।

वेंकटेश अय्यर इस मैच में जहां 41 गेंदों में 55 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे तो वहीं शुभमन गिल ने भी 46 गेंदों में 46 रन बनाए। लेकिन इसके बाद दिल्ली की टीम ने मैच में अचानक वापसी करते हुए कोलकाता के 7 विकेट गिरा लिए थे। लेकिन राहुल त्रिपाठी ने अश्विन की गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को 3 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए कोलकाता की जीत पर फैंस ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: