IPL 2022: मेरी टीम में सभी कप्तान हैं! क्या हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स की कप्तानी से नहीं हैं खुश? - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: मेरी टीम में सभी कप्तान हैं! क्या हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स की कप्तानी से नहीं हैं खुश?

हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटन्स (GT) की सफलता का राज खोला।

Hardik Pandya (Image Source: BCCI/IPL)
Hardik Pandya (Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जारी 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात टाइटन्स (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा नई फ्रेंचाइजी में कोई बड़ा या छोटा नहीं है, बल्कि सभी खिलाड़ी बराबर है। जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटन्स (GT) ने अब तक अपने खेले गए 9 मैचों में से 8 मैच जीत लिए हैं, और इस समय अंकतालिका में 16 अंको के साथ शीर्ष पर विराजमान है।

इस सीजन में गुजरात टाइटन्स (GT) का प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना निश्चित है, और हार्दिक पांड्या की अपने पहले कार्यकाल के दौरान शानदार कप्तानी के लिए काफी तारीफ हो रही है। टीम की सफलता की कहानी के बारे में बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम में कोई पदानुक्रम नहीं है।

हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम की सफलता का राज खोला

हार्दिक पांड्या ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा: “एक व्यक्ति के रूप में, मैं सिर्फ अपना विकास नहीं करना चाहता हूं, मुझे अपनी टीम के साथियों या अपने आसपास के लोगों के साथ आगे बढ़ना पसंद है, और यही हमारी सफलता का कारण भी है। जाहिर है, मैं कप्तान हो सकता हूं, लेकिन हमारी टीम में कोई सीनियर जूनियर नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा: “हमारी टीम में हर कोई एक ही रास्ते पर है – एक सबके लिए और सब एक के लिए। यही दृष्टिकोण हम अपना रहे हैं, और यही कारण है कि मुझे लगता है कि लड़कों को लगता है कि वे कप्तान की तरह ही अहम है। तो हां, स्पष्ट रूप से मैं नई भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं, मेरे आसपास लोगों का शानदार समूह है। परिणाम हमारे रास्ते में जा रहे हैं, मैं इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकता था।”

आपको बता दें, हार्दिक पांड्या लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, और उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला था। जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत हार्दिक पांड्या राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं।