मुंबई की टीम मैनेजमेंट कर रही है सूर्यकुमार यादव को कन्फ्यूज, नहीं तय कर पा रही है उनका बल्लेबाजी पोजीशन! - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई की टीम मैनेजमेंट कर रही है सूर्यकुमार यादव को कन्फ्यूज, नहीं तय कर पा रही है उनका बल्लेबाजी पोजीशन!

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2022 में अब तक खेले तीन मैचों में दो अर्द्धशतक लगाए हैं।

Suryakumar Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)
Suryakumar Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)

पांच बार की चैंपियन, मुंबई इंडियंस (MI) ने अभी तक अंक तालिका में अपना खाता नहीं खोला है, जबकि अब तक खेले गए पांच मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 13 अप्रैल (बुधवार) को पुणे में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में ग्रुप स्टेज मैच के दौरान पंजाब किंग्स के खिलाफ 12 रन के अंतर से हारने के बाद मुंबई को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

भले ही MI को अपने पिछले सभी मैच में हार मिली हो, लेकिन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उनके लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने दो अर्द्धशतक बनाए हैं। यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया और 30 गेंदों में 43 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि, 31 वर्षीय खिलाड़ी अपनी इस पारी से टीम को जीत नहीं दिला सके।

मेरी बल्लेबाजी स्थिति तय करना प्रबंधन का काम है- सूर्यकुमार यादव

पांच बार की चैंपियन अब 16 अप्रैल (शनिवार) को अपने अगले लीग स्टेज मैच में नए प्रवेशकों लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। एलएसजी के खिलाफ मैच से पहले, सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी, स्थिति और निरंतरता के बारे में बात की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए मुंबई के क्रिकेटर ने कहा कि, “मैं जो कर रहा हूं उसे करना मुझे पसंद है और यह मैचों में दिखा रहा है। MI के लिए खेलते समय हमेशा आत्म-प्रेरणा होती है, मुझे कुछ अतिरिक्त करने की आवश्यकता नहीं है।” बल्लेबाज ने इस बात पर भी जोर दिया कि यह उनकी बल्लेबाजी का पोजीशन तय करना प्रबंधन का काम है और वह टीम के लिए कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि, “मेरी बल्लेबाजी स्थिति तय करना प्रबंधन का काम है। मैं नंबर 3, 4, 5 या 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। मुझे खेलते हुए काफी समय हो गया है, यह अब मेरे लिए स्थिति है। मैंने इस निरंतरता को पाने के लिए बहुत मेहनत की है। मैं अभ्यास के दौरान मैच की स्थितियों का अनुकरण करने की कोशिश करता हूं, इसलिए जब मैं खेलता हूं तो यह आसान हो जाता है।”