IPL 2022: KKR के लिए अभी भी प्लेऑफ के रास्ते हैं खुले, जानिए कैसे मिलेगी शीर्ष चार में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: KKR के लिए अभी भी प्लेऑफ के रास्ते हैं खुले, जानिए कैसे मिलेगी शीर्ष चार में जगह

केकेआर (KKR) का -0.304 का नेट रन रेट केवल अंतिम स्थान पाने वाली मुंबई इंडियंस (MI) से बेहतर है।

Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का जारी 15वां सीजन लगभग अपने अंत पर हैं, और प्लेऑफ की दौड़ और भी तेज हो गई है। 70 लीग-स्टेज मैचों में से 55 पहले ही खेले जा चुके हैं, लेकिन अब तक एक भी टीम ने आधिकारिक तौर पर शीर्ष चार में प्रवेश नहीं किया है। हालांकि, मुंबई इंडियंस (MI) अब तक एकमात्र ऐसी टीम है जो आधिकारिक तौर पर जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

अब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) भी मुंबई इंडियंस (MI) को ज्वाइन करने की कगार पर है, लेकिन गणितीय रूप से, वे अभी भी जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में केकेआर (KKR) ने कुछ शुरूआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फ्रेंचाइजी ने बीच में ही गति खो दी और फिर लगातार पांच हार ने उनके आईपीएल 2022 (IPL 2022) अभियान को पटरी से उतार दिया।

अब तक, केकेआर (KKR) ने 11 मैचों में सिर्फ चार मैचों में जीत हासिल की हैं और इस समय दो बार की आईपीएल विजेता टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) की अंकतालिका में नौवें स्थान पर हैं। इसके अलावा, केकेआर (KKR) का -0.304 का नेट रन रेट केवल अंतिम स्थान पाने वाली मुंबई इंडियंस (MI) से बेहतर है। हालांकि, एक बात निश्चित है कि केकेआर अभी भी शीर्ष चार में जगह बना सकती है यदि वे अपने शेष मैच बड़े अंतर से जीते और अन्य परिणाम उनके पक्ष में आते हैं।

आइए देखें कि केकेआर (KKR) आईपीएल 2022 प्लेऑफ के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकती है –

शर्त 1: केकेआर (KKR) को अपना नेट रन रेट को बढ़ाने के लिए अपने आगामी मैचों में मुंबई इंडियंस (MI), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। आपको बता दें, लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) इस समय अंकतालिका में 16 अंको के साथ सबसे ऊपर है, और अगर केकेआर (KKRR) उन्हें हरा भी देती हैं, तो नई फ्रेंचाइजी को कोई नुकसान नहीं होगा, लेकिन कोलकाता को फायदा हो सकता है।

शर्त 2: नीचे सूचीबद्ध परिणाम दिए गए हैं जिन्हें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए केकेआर के पक्ष में जाने की आवश्यकता है।

केकेआर को मुंबई को हराना होगा

एलएसजी बनाम जीटी (कोई भी परिणाम)

आरआर को डीसी को हराना होगा

एमआई को सीएसके को हराना होगा

पीबीकेएस को आरसीबी को हराना होगा

केकेआर को एसआरएच को हराना होगा

सीएसके बनाम जीटी (कोई भी परिणाम)

एलएसजी बनाम आरआर (कोई भी परिणाम)

डीसी को पीबीकेएस को हराना होगा

एमआई को एसआरएच को हराना होगा

केकेआर को एलएसजी को हराना होगा

जीटी को आरसीबी को हराना होगा

सीएसके को आरआर को हराना होगा

एमआई को डीसी को हराना होगा

एसआरएच ने पीबीकेएस को हराना होगा

अगर सभी मैच के नतीजे इसी तरह निकलते हैं, तो केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों के 14 अंक हो जाएंगे, और बेहतर नेट रन रेट वाली टीम प्लेऑफ में जगह बनाएगी।