नाथन कुल्टर नाइल की जगह पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कॉर्बिन बॉश को अपनी टीम में किया शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

नाथन कुल्टर नाइल की जगह पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कॉर्बिन बॉश को अपनी टीम में किया शामिल

कॉल्फ इंजरी के चलते IPL 2022 सीजन की शुरुआत में ही नाथन कुल्टर नाइल बाहर हो गए थे।

Corbin Bosch (Photo Source: Twitter)
Corbin Bosch (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का सीजन अब बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है, जिसमें गुजरात टाइटंस की टीम ने जहां प्लेआफ में जगह पक्की कर ली है, वहीं बाकी 3 स्थान के लिए 7 टीमों के बीच में रोमांचक जंग देखने को मिल रही है। इसी में एक टीम राजस्थान रॉयल्स की भी शामिल है, जिनकी फिलहाल अंकतालिका में स्थिति काफी मजबूत दिख रही लेकिन टीम को बाकी बचे 2 मुकाबलों में से टीम को एक में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है।

अब राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन की शुरुआत में कॉल्फ इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल की जगह पर साउथ अफ्रीका के कॉर्बिन बॉश को अपनी टीम में शामिल करने का फैसला किया है। फ्रेंचाइजी ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी।

वहीं इस बात की जानकारी IPL की आधिकारिक वेबसाइट पर भी दी गई है, जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कॉर्बिन बॉश को 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में शामिल करने का फैसला किया है। 27 साल के कॉर्बिन के टी-20 क्रिकेट में अनुभव की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 30 मुकाबलों में 18 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका इकॉनमी रेट 8.16 का रहा है।

कॉर्बिन बॉश ने अपना क्वारंटाइन में समय पूरा करने के साथ टीम के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जिसके बाद देखना दिलचस्प होगा कि क्या राजस्थान रॉयल्स उन्हें बाकी बचे 2 लीग मुकाबलों में खेलने का मौका देती है कि नहीं।

प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए आखिरी 2 मुकाबले जीतने जरूरी

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक इस सीजन में काफी शानदार खेल दिखाया है, जिसमें टीम ने 12 में से 7 मुकाबलों में जीत हासिल की और अंकतालिका में इस समय तीसरे स्थान पर काबिज है। जिसमें टीम को अपने अगले 2 मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने हैं, ऐसे में यदि टीम इन दोनों में ही जीत हासिल करती है, तो काफी आसानी से प्लेआफ के लिए अपनी जगह को पक्का कर लेगी।

इस सीजन में टीम के लिए जॉस बटलर ने काफी शानदार बल्लेबाजी की है, जो बल्ले से अलग ही फॉर्म में दिखाई दिए हैं, वहीं टीम के लिए गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने काफी अहम भूमिका अदा की है।