IPL 2022: इन 3 कारणों से KKR को लगातार करना पड़ रहा है हार का सामना - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: इन 3 कारणों से KKR को लगातार करना पड़ रहा है हार का सामना

इस वक्त पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम।

Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे हाई प्रोफाइल टीमों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2022 का सीजन अब तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इस सीजन से पहले टीम ने अपना कप्तान बदला, खिलाड़ी बदले लेकिन वो टीम के भाग्य को नहीं बदल सके। आईपीएल 2022 का आगाज उन्होंने जरूर बेहतरीन अंदाज में किया था और पहले चार में से तीन मुकाबले जीते थे।

लेकिन अगले सात मुकाबलों में से 6 में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस प्रदर्शन के बाद कई फैंस उनके प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं और सभी के मन में यही सवाल है कि क्यों टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा है। दरअसल लगातार मिल रहे हार के पीछे कई कारण है। क्रिकेट एक्सपर्ट हर मैच के बाद हार के लिए नया कारण देते हैं लेकिन इस सीजन कोलकाता ने कुछ ऐसी गलतियां की है जिनका उन्हे काफी ज्यादा नुकसान हुआ।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस वजह से कोलकाता को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।

1) लगातार टीम में बड़े बदलाव करना

Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन में अब तक 11 मुकाबले खेल चुकी है लेकिन उन्हें अब तक अपना सही प्लेइंग इलेवन नहीं मिला है। हर मैच में टीम किसी न किसी बदलाव के साथ उतरती है। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर विभाग में टीम ने बदलाव किए है। इस सीजन अब तक उन्होंने अपने स्क्वॉड में से कुल 20 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है।

कोलकाता की स्थिति का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस सीजन उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, सुनील नारायण, आरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को आजमा चुके हैं लेकिन सभी मैच में उन्हें अच्छा परिणाम नहीं मिला। लेकिन बात ये भी है कि इन खिलाड़ियों का बल्लेबाजी क्रम लगातार ऊपर नीचे होते रहा जिस वजह से वो भी खुद को एक जगह सेट नहीं कर पाए।