SRH के खिलाफ दिनेश कार्तिक की पारी देखकर विराट कोहली ने कुछ अलग ही तरह से उनका स्वागत ड्रेसिंग रूम में किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

SRH के खिलाफ दिनेश कार्तिक की पारी देखकर विराट कोहली ने कुछ अलग ही तरह से उनका स्वागत ड्रेसिंग रूम में किया

दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में 30 रनों की नाबाद पारी SRH के खिलाफ मुकाबले में खेल दी।

Virat Kohli & Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli & Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन के 54वें लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम से था। जिसमें दोनों ही टीमों की जब इस सीजन में पहले भिड़ंत हुई थी तो उसमें RCB के बल्लेबाजों की तरफ से बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला था और पूरी टीम सिर्फ 67 के स्कोर पर सिमट गई थी। लेकिन इस मुकाबले में RCB की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला और टीम ने 20 ओवरों में 192 रन बनाए वह भी सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से इस मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जहां 50 गेंदों में नाबाद 73 रनों की पारी खेली वहीं रजत पाटिदार ने 48 रनों की अहम पारी खेली। लेकिन पारी के अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सभी का ध्यान अपनी तरफ फिर से खींचा। जिसमें उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों में नाबाद 30 रनों की पारी खेल दी, इसमें 1 चौका और 4 शानदार छक्के शामिल थे।

वहीं इस मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर से अपने बल्ले से निराश करते हुए पारी की पहली ही गेंद पर विकेट दे बैठे। जिसके बाद IPL 2022 के सीजन में कोहली तीसरी बार गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे हैं, इसमें से 2 बार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में ही देखने को मिला है।

दिनेश कार्तिक की पारी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इस मैच में अपना IPL डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी जो पारी का आखिरी ओवर फेंकने आए थे, उनकी आखिरी 4 गेंदों में से 3 को सीधे बाउंड्री के पार पहुंचा दिया था, इसके अलावा उन्होंने एक गेंद पर चौका लगाया था। कार्तिक ने इस मैच में 375 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए थे।

जिसके बाद RCB की पारी खत्म होने के बाद जब कार्तिक ड्रेसिंग रूम के अंदर पहुंचे तो विराट कोहली ने उनका कुछ अलग ही तरह से स्वागत किया। जिससे साफ पता चल रहा था कि सभी कार्तिक की पारी से बेहद खुश हैं।

यहां पर देखिए उस वीडियो को:

हसरंगा ने गेंद से दिखाया मैच विनिंग प्रदर्शन

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 192 रन बनाए थे। जिसके बाद सभी को उम्मीद थी कि SRH की तरफ से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा, लेकिन RCB के स्पिन गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा ने टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करते हुए SRH की पारी को 125 रन तक समेटने में अहम भूमिका अदा की। हसरंगा ने इस मुकाबले में 4 ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।