रिद्धिमान साहा के प्रदर्शन से हम सब काफी प्रभावित हुए हैं: गैरी कर्स्टन - क्रिकट्रैकर हिंदी

रिद्धिमान साहा के प्रदर्शन से हम सब काफी प्रभावित हुए हैं: गैरी कर्स्टन

साहा ने इस सीजन कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं।

Wriddhiman Saha (Photo Source: Twitter)
Wriddhiman Saha (Photo Source: Twitter)

रिद्धिमान साहा आईपीएल के पहले सीजन से इस टूर्नामेंट के साथ जुड़े हुए हैं और भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक सभी संस्करणों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है लेकिन उनकी बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा बातें नहीं होती हैं। यहीं नहीं, ऋषभ पंत के आने के बाद से साहा को भारतीय टीम में भी जगह मिलना मुश्किल हो गया है।

हालांकि, आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से तबाही मचा दी है। इस साल उनको गुजरात टाइटंस (GT) ने मेगा ऑक्शन में अपनी टीम में शामिल किया। पहले हाफ में मौका ना मिलने के बाद दूसरे हाफ में उनको खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसको पूरी तरह से अपने लिए और अपनी टीम के लिया भुनाया है।

उन्होंने अभी तक 8 मुकाबलों में 281 रन बनाए हैं। यहीं नहीं, लगभग हर मुकाबले में उन्होंने गुजरात को पावरप्ले में जबरदस्त शुरुआत दी है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में उन्होंने 57 गेंदों में 67 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 7 विकेट से जिताया था। उनकी बल्लेबाजी देखकर टीम के बल्लेबाजी सलाहकार गैरी कर्स्टन भी गदगद हो गए हैं।

रिद्धिमान साहा ने अपने प्रदर्शन से गैरी कर्स्टन का दिल जीता

गैरी कर्स्टन की मानें तो फ्रेंचाइजी साहा के प्रदर्शन को लेकर काफी खुश है और उनके अनुभव की तारीफ भी करती है। इंडिया टुडे के मुताबिक, कर्स्टन ने वर्चुअल पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करना सौभाग्य की बात है। उनके पास आईपीएल और बाकी तीनों फॉर्मेट खेलने का अनुभव भी है। उनको अपने खेल के बारे में पता है और उन्होंने पावरप्ले में कमाल का प्रदर्शन किया है।”

कर्स्टन ने आगे कहा, “उनके बारे में कोई एक चीज ऐसी नहीं है जिसकी हम तारीफ कर सकें। उन्होंने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह शॉर्ट गेंद खेलने के माहिर खिलाड़ी हैं।”