इस खिलाड़ी का बेस प्राइस था 50 लाख, लेकिन बिका 5.6 करोड़ में - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस खिलाड़ी का बेस प्राइस था 50 लाख, लेकिन बिका 5.6 करोड़ में

Karun Nair
Karun Nair celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का दौर शुरू हो गया है और किंग्स इलेवन पंजाब ने 50 लाख के बेस प्राइस वाले खिलाड़ी करुण नायर को 5.6 करोड़ रुपए में खरीदा है. और सबसे खास बात यह रही अजिंक्य रहाणे से भी करुण नायर महंगे बिके हैं अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स ने चार करोड़ में खरीदा है.

करुण नायर घरेलू मैच कर्नाटक के लिए खेलते हैं और यह दाएं हाथ के बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी दाएं हाथ से करते हैं. करुण नायर इंग्लैंड के साथ खेलते हुए अपने तीसरे टेस्ट मैच 19 दिसंबर साल 2016 को भारत की ओर से खेलते हुए एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में अपने कैरियर के तीसरे पारी में नाबाद 303 रनों की पारी खे चुके.

आज से कल तक बेंगलुरु में 578 खिलाड़ियों की बोली लगनी है जिसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी है और 332 अनकैप्ड खिलाड़ी है वही इनमे 62 भारतीय खिलाड़ी हैं और 34 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. साथ ही सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी भी हो रही है. और प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास इस सीजन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 80 करोड़ रुपए की कीमत रखी गई थी.

वही फ्रेंचाइजी के पास रिटेन करने के बाद भी काफी पैसे भी बचे हुए हैं जिसमें राजस्थान और पंजाब के पास सबसे ज्यादा 67.5 करोड़ रुपए हैं क्योंकि इन दोनों टीमों ने सिर्फ एक एक खिलाड़ी को ही रिटेन किया है. वही बाकी टीमों की बात की जाए बैंगलोर के पास 49 करोड़ रुपए, हैदराबाद और कोलकाता के पास 59 करोड़ रुपए चेन्नई दिल्ली और मुंबई के पास 47 करोड़ रुपए की राशि बची हुई है.