आईपीएल नीलामी में रविचन्द्रन अश्विन को 7 करोड़ 60 लाख में इस नयीं टीम ने खरीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल नीलामी में रविचन्द्रन अश्विन को 7 करोड़ 60 लाख में इस नयीं टीम ने खरीदा

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की नीलामी 27 जनवरी से शुरू हो गयीं और इस बार इस नीलामी की लिस्ट में शामिल ऑफ स्पिन रविचन्द्रन अश्विन को . अश्विन को शामिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी क्योंकी हर टीम अश्विन को अपने में शामिल करना चाहती थी लेकिन आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 करोड़ 60 लाख रुपये देकर खरीद लिया.

पिछले सीजन में नहीं खेले थे

अश्विन ने आईपीएल का पिछला सीजन चोटिल होने के कारण नहीं खेला था और वे पिछले सीजन पुणे की टीम का हिस्सा थे, उन्हें इस सीजन चेन्नई की सुपर किंग्स की टीम ने रिटेन नहीं किया और नीलामी में अश्विन को जाना पड़ा. अश्विन को मार्की खिलाड़ियों में शामिल किया गया था और उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये था जिसके बाद उन्हें लेने के लिए टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

ऐसा रहा है आईपीएल का इतिहास

रविचन्द्रन अश्विन का आईपीएल रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है और उन्होंने आईपीएल के अधिकतर मैच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले है और वो भी धोनी की कप्तानी में जिस कारण इस ऑफ स्पिन गेंदबाज में काफी सुधर आया और पॉवर प्ले में गेंदबाजी करने के मामले में अश्विन बाकी गेंदबाजों से कही आगे है. अश्विन ने आईपीएल में अब तक 111 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 100 विकेट अपने नाम पर किये है और अश्विन एक बार फिर से आईपीएल में अपना जलवा बिखेरने के लिए बेताब है क्योंकी पिछले काफी समय से वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट ही खेल रहे है.